5 साल में 95.03% गिरे Yes Bank के शेयर, निवेशक हुए कंगाल

शेयर बाजार में सही स्टॉक पर दांव लगाना कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। वहीं उलटा दांव पड़ने पर भारी नुकसान का भी सामना करना…

yes Bank | Sach Bedhadak

शेयर बाजार में सही स्टॉक पर दांव लगाना कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। वहीं उलटा दांव पड़ने पर भारी नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। वहीं यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों ने अपने निवेशकों को नेगेटिव रिटर्न दिया है। आकड़ों को देखें तो पिछले पांच साल में इस शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। वहीं पिछले 5 सालों में यश बैंक के शेयरों में 95.03% से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई हैं। यस बैंक के शेयरों ने अब नया रिकॉर्ड बनाया है। आकड़ों की देखें तो मार्च तिमाही के आखिर में यस बैंक के 50 लाख से ज्यादा शेयरहोल्डर्स रहे है।

यह खबर भी पढ़ें:-LIC का बड़ा धमाका!. हर महीने जमा कराए 333 रुपए, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 50 लाख रुपए

Yes Bank 01 | Sach Bedhadak

निवेशक हुए बर्बाद
यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों ने पिछले 5 सालों में अपने निवेशकों को नेगेटिव रिटर्न दिया है। बता दें कि 7 सितंबर 2018 को यश बैंक के शेयर की कीमत 308.55 रुपए प्रति शेयर थी, जो वर्तमान में गिरकर 15.35 रुपए पर आ गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर में 95 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। मतलब इस अवधि के दौरान किसी निवेशक ने इस कंपनी के शेयरों पर एक लाख का दांव लगाया होगा तो वह बर्बाद हो गया है। मतलब एक लाख का निवेश घटकर सिर्फ 5 हजार रुपए रह गए है।

yes | Sach Bedhadak

50 लाख शेयरहोल्डर्स पार करने वाला पहला स्टॉक

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक 50 लाख शेयरहोल्डर्स को पार करने वाला पहला शेयर है, बल्कि यह एकमात्र बैंक है जिसमें शेयरहोल्डर्स की संख्या डेबिट कार्ड होल्डर्स से भी ज्यादा है। प्राइवेट सेक्टर बैंकों में शेयरहोल्डर्स और डेबिट कार्ड होल्डर्स का रेशियो औसतन 7.7 फीसदी है, लेकिन यस बैंक के मामले में यह 114.3 फीसदी रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *