RTDC चेयरमैन राठौड़-दुनियाभर में रोल मॉडल बन गया राजस्थान, ERCP को लेकर केंद्र को लिया आड़े हाथ

अलवर जिले के दौरे पर आए आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने एक बार फिर ईआरसीपी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

Dharmendra Rathore

अलवर। अलवर जिले के दौरे पर आए आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ (Dharmendra Rathore) ने एक बार फिर ईआरसीपी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने सलाह दी कि राजस्थान में गहलोत सरकार जिस तरीके से काम किया है, उसे मोदी सरकार को भी अपनाना चाहिए। अलवर के फूलबाग में पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह से मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए आरटीडीसी चेयरमैन ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूरा देश उनके साथ खड़ा रहा। लेकिन, यह मोदी सरकार को रास नहीं आया और उनकी सांसद की सदस्यता छीनने के साथ ही रातों रात उनसे घर खाली करवा लिया। ये लोकतंत्र पर बड़ा हमला है और मोदी राज में देश में घोषित आपातकाल लगा हुआ है। राजस्थान में गहलोत सरकार अच्छा काम कर रही है। गहलोत सरकार की योजनाओं की देश में ही नहीं, दुनियाभर में भी तारीफ हो रही है। ऐसे में मोदी को भी गहलोत सरकार की योजनाओं को अपनाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में पहले पेंशन 500 रुपए की और फिर 750 रुपए की। अब एक हजार रुपए पेंशन दी जा रही है। चीरंजीवी योजना के तहत 25 लाख रुपए का बीमा हमारी सरकार ने किया है। ऐसा पूरी दुनिया में कहीं पर भी नही है। ऐसे में यह तो साफ है कि राजस्थान देश में ही नहीं, कुछ योजनाओं को लेकर तो पूरी दुनिया में रोल मॉडल बन गया है। देश में जब यूपीए की सरकार थी और जितेंद्र सिंह केंद्रीय मंत्री थे, तब अलवर में खूब काम हुआ था। ये माना गया था कि यूपीए राज में सबसे ज्यादा केंद्र से पैसा आया तो वो अलवर में आया था। लेकिन, अब अलवर सांसद महंत बालकनाथ से पूछे कि वो एक फूटी कोड़ी भी अलवर के लिए लाए क्या? वो दो बार यहां से एमपी बने और जनता ने भी उनसे काफी उम्मीदें लगाई।

अलवर सांसद को दी ईआरसीपी पर काम करने की सलाह

राठौड़ ने कहा कि कम से कम ईआरसीपी के मुद्दे पर पर तो वो केंद्र से बात करते, ताकि अलवर जिले के लोगों को पेयजल की किल्लत से छुटकार मिले। इस मुद्दे पर सांसद को पीएम मोदी से बात करनी चाहिए और ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाना चाहिए। इस योजना से 13 जिलों के लोगों को फायदा होगा। लेकिन, इस पर भी बीजेपी वाले राजनीति कर रहे है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार थी, तब खुद पीएम मोदी ने जयपुर और अजमेर में आकर वादा किया था कि ईआरसीपी को मैं राष्ट्रीय परियोजना घोषित करूंगा। लेकिन, आज तक कोई काम नहीं हुआ है। अलवर सांसद को सलाह देते हुए कहा कि अब काम करना शुरू कर दो, जनता जाग गई है। आने वाला समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि जनता आपको संसद में भेजकर पछता रही है।

बीजेपी शासित प्रदेश में लागू हो ओपीएस

धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजस्थान आज पूरे देश और दुनिया के लिए रोल मॉडल बन रहा है । हिमाचल का चुनाव हो या कर्नाटक का चुनाव। राजस्थान की ओल्ड पेंशन स्कीम सहित अन्य योजनाएं पसंद की गई। योजनाओं के आधार पर यह कहा जा सकता है कि राजस्थान में सरकार रिपीट होगी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों को भी ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करनी चाहिए। जिससे कर्मचारियों में सुरक्षा की भावना पैदा हो। आजादी से लेकर वर्ष 2004 तक ओल्ड पेंशन स्कीम लागू थी, लेकिन अब ओल्ड पेंशन स्कीम सरकार को लागू करनी चाहिए। सरकार के मंत्री कहते हैं कि ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने से सरकार पर भार पड़ेगा ।

उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री

उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान की जनता को बिजली का तोहफा दिया है। जिसमें हर उपभोक्ता को 100 यूनिट फ्री मिलेगी और आगामी 100 से 200 यूनिट के चार्ज में कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक में चुनाव जीतने के लिए इनकम टैक्स लगा दी थी, लेकिन नतीजा क्या निकला, ये सबको पता है।

अपने पुराने सोपान में आ रही आरटीडीसी होटलें

आरटीडीसी होटलों के बारे में उन्होंने कहा कि होटलों में सर्वोच्च पदक प्राप्त पत्रकार सहित अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को 50 पीसदी की छूट दी गई। राजस्थान सरकार ने आरटीडीसी के लिए 150 करोड़ का बजट आवंटित किया। जिसमें कई नवाचार किए गए और आज आरटीडीसी होटल अपने पुराने सोपान में आ रही हैं। उन्होंने कहा कि एक वक्त था जब कर्मचारी अधिकारियों को वक्त पर वेतन नहीं मिलता था। उनके आरटीडीसी अध्यक्ष बनने के बाद सबसे पहले दो काम किए। कर्मचारी अधिकारियों को समय पर वेतन दिया गया और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के बकाया भुगतान किए गए। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है।

राठौड़ ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण

Dharmendra Rathore02 | Sach Bedhadak

पर्यटन निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने शुक्रवार को सिलीसेढ़ और सरिस्का टाइगर डेन होटल में विकास कार्यों का जायजा लिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली, अलवर शहर कांग्रेस अध्यक्ष योगेश मिश्रा और विधायक जौहरी लाल मीणा से मुलाकात के बाद आरटीडीसी चेयरमैन सिलीसेढ़ पहुंचे। यहां पर आरटीडीसी की होटल लेक पैलेस सिलीसेढ़ में चल रहे जीर्णोद्धार कार्यों का अवलोकन किया। इसके बाद दोपहर तीन बजे सरिस्का टाइगर डेन होटल पहुंचे। यहां पर भी राठौड़ ने जीर्णोद्धार व विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

ये खबर भी पढ़ें:-PTI भर्ती को ले डूबी पेपरलीक मास्टरमाइंड की गर्लफ्रेंड! 300 अभ्यर्थियों ‘भविष्य’ पर लटकी तलवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *