RPSC EO RO Exam : 14 मई को होगी RO-ग्रेड द्वितीय और EO-ग्रेड चतुर्थ परीक्षा, इन 11 जिलों में होगा आयोजन

अजमेर। RPSC EO RO Exam : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्व अधिकारी-ग्रेड द्वितीय (RO) एवं अधिशाषी अधिकारी (EO)-ग्रेड चतुर्थ (स्वयायत्त शासन विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022…

RPSC EO RO Exam

अजमेर। RPSC EO RO Exam : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्व अधिकारी-ग्रेड द्वितीय (RO) एवं अधिशाषी अधिकारी (EO)-ग्रेड चतुर्थ (स्वयायत्त शासन विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2022 का आयोजन 11 जिला मुख्यालयों पर किया जाएगा। संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि 14 मई 2023 को अजमेर, अलवर, भरतपुर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जयपुर, जोधपुर, कोटा, श्रीगंगानगर, टोंक एवं उदयपुर जिला मुख्यालयों पर दो चरणों में प्रातः 10 से 12 बजे तक एवं दोपहर 2 से 4 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

RPSC EO RO Exam का ये होगा शेड्यूल

गुप्ता ने कहा कि उक्त परीक्षा के प्रवेश-पत्र परीक्षा (RPSC EO RO Exam_ तारीख से 3 दिन पहले आयोग वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। इस अनुसार अभ्यर्थी जल्द से जल्द प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लें। परीक्षा के लिए आवंटित जिले की जानकारी 7 मई 2023 से एसएसओ पोर्टल के माध्यम से प्राप्त की जा सकेगी। आयोग के जारी निर्देशानुसार परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 60 मिनट पहले तक ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा। अभ्यर्थियों को सुरक्षा जांच एवं पहचान के बाद ही परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को पर्याप्त समय पूर्व ही परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना होगा। देरी से आने पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते हैं।

मूल आधार कार्ड लाना अनिवार्य

अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र (RPSC EO RO Exam) पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होना होगा। मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) नहीं होने की स्थिति में विशेष परिस्थितियों में ही अन्य  मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि के आधार पर प्रवेश अनुमत किया जा सकता है। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में किसी भी परिस्थिति में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी।

कोरोना संक्रमितों के लिए अलग से होगी परीक्षा

आयोग द्वारा कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा (RPSC EO RO Exam) के लिए अलग से इंतजाम किए जाएंगे। इसके लिए कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी को परीक्षा की तारीख से एक दिन पहले शाम 04ः00 बजे तक कोरोना संक्रमण संबंधी रिपोर्ट औऱ अन्य दस्तावेज [email protected]  पर ई-मेल और 0145-2635255 फोन नंबर पर सूचित करना आवश्यक होगा। निर्धारित अवधि में सूचना प्राप्त होने पर आयोग द्वारा कोरोना संक्रमण से ग्रसित अभ्यर्थियों के लिए समुचित व्यवस्था की जा सकेगी।

( रिपोर्ट- नवीन वैष्णव )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *