SBI के लॉकर से रिटायर्ड शिक्षिका के 40 लाख के गहने हुए गुम, बैंक मैनेजर दिया ये जवाब

अजमेर। शहर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र स्थित एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) बैंक के लॉकर से रिटायर्ड शिक्षिका के 40 लाख रुपए के गहने…

New Project 2023 06 04T180308.463 | Sach Bedhadak

अजमेर। शहर के क्लॉक टावर थाना क्षेत्र स्थित एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) बैंक के लॉकर से रिटायर्ड शिक्षिका के 40 लाख रुपए के गहने गुम होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

क्लॉक टावर थाना पुलिस ने बताया कि नवाब का बेड़ा निवासी रिटायर्ड शिक्षिका बेबी जेठमलानी (75) ने अपनी भतीजी मंजू टेकचंदानी के साथ पुलिस में रिपोर्ट दी। महिला ने शिकायत में बताया कि 10 फरवरी 2023 को उसने डिग्गी बाजार स्थित एसबीआई बैंक का लॉकर ऑपरेट किया था।

महिला जब 2 जून को वापस लॉकर ऑपरेट करने बैंक गई तो उसमें रखा गहने का एक बॉक्स ही गुम मिला। जिसमें कंगन, चेन, टोप्स, हार सहित अन्य आभूषण है। महिला ने बताया कि 15 साल से पाई पाई जोड़ कर सोने के गहने बनवाए थे। जिन्हें अजमेर के डिग्गी बाजार स्थित एसबीआई बैंक के लॉकर में रखे थे लॉकर में दो बॉक्स रखे हुए थे जिसमें से एक बॉक्स गायब था। इस संबंध में जब बैंक के मैनेजर को मौखिक रूप से जानकारी दी तो उन्होंने शिकायत देने की बात कही। महिला ने कहा कि इस संबंध में क्लॉक टावर थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस ने बेबी की रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 420 व 406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। उपनिरीक्षक केशाराम मामले की जांच कर रहे है।

दिनदहाड़े सूने मकान में चोरी, CCTV में कैद हुए चोर

वहीं दूसरी घटना में चोरों ने घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। बता दें कि अजमेर में आए दिन चोरी की घटनाएं हो रही है। इस बार रामगंज थाना क्षेत्र के चंद्रवरदाई नगर सी ब्लॉक के सूने मकान को चोरों ने दिनदहाड़े अपना निशाना बनाया। चोरों ने मकान से एलईडी टीवी और नकदी चुराई और फरार हो गए। चोर सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हुए हैं।

मकान मालकिन प्रिया बैरवा ने बताया कि वह अपने पति और बच्चों के साथ धौलाभाटा स्थित पीहर गई थी। जहां से वह खाटू श्याम के लिए रवाना हुए। किशनगढ़ तक ही पहुंचे थे कि पड़ोसी ने ताला टूटने की जानकारी दी। जिस पर वह वापस लौटे और देखा तो अलमारी के ताले टूटे हुए और सामान अस्त व्यस्त मिला। चोरों ने घर से नकदी, बच्चों के गुल्लक को तोड़कर उसके रुपए और एलईडी टीवी चुराई है। इसकी रिपोर्ट रामगंज थाना पुलिस को दी गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *