RBSC 12th Result: IAS अधिकारी बनना चाहते हैं 12वीं टॉपर आकाश, ये है इनकी Success Story

RBSC 12th Result: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रिजल्ट में सीकर के आकाश चौधरी ने टॉप कर अपने जिले का नाम रोशन कर दिया। पूरे…

RBSC 12th Result: IAS अधिकारी बनना चाहते हैं 12वीं टॉपर आकाश

RBSC 12th Result: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के रिजल्ट में सीकर के आकाश चौधरी ने टॉप कर अपने जिले का नाम रोशन कर दिया। पूरे प्रदेश में आकाश की चर्चा हो रही है। साइंस स्ट्रीम के आकाश को 12वीं के रिजल्ट में 99 प्रतिशत अंक मिले हैं। उन्होंने सीकर के नवजीवन साइंस स्कूल से शिक्षा प्राप्त की है। बोर्ड एग्जाम में 99 प्रतिशत अंक हासिल करना बहुत बड़ी बात है। इसे लेकर कई स्टूटेंड आकाश के स्टडी रूटीन के बारे में भी बात कर रहे हैं। वो उनके बारे में जानना चाहते है. आकाश कई लोगों को आदर्श भी बन गए हैं। इसलिए आकाश के स्टडी रूटीन पर हम बात कर रहे हैं।

दो साल से टीवी-सोशल मीडिया से दूरी

आकाश खंडेला के नीमड़ा गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता गिरधारी लाल गुरल्या दैनिक भास्कर अखबार में काम करते हैं। उनकी मां मंजू देवी गृहणी हैं। आकाश सीकर के नवजीवन साइंस स्कूल में साइंस स्ट्रीम के छात्र हैं। उन्होंने कहा कि वे नियमित रूप से पढ़ाई करते हैं। पूरे दिन का एक-एक मिनट उनकी दिनचर्या के मुताबिक चलता है। वे नियमित रूप से 6 से 7 घंटे पढ़ाई करते थे। सबसे बड़ी बार सोशल मीडिया से वे करीब दो साल से दूर हैं, यही नहीं उन्होंने टीवी से भी दूरी बनाई हुई है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने शिक्षकों को दिया है। वे बताते हैं कि वे बड़े होकर सिविल सर्विसेज में काम करना चाहते हैं, वे IAS अधिकारी बनना चाहते हैं।

ये रहा RBSC 12th Result

बता दें कि राजस्थान में आकाश 99% के साथ टॉप पर हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर दौसा के बांदीकुई के तासीर गुप्ता ने 97.2% अंक प्राप्त किए हैं। साइंस स्ट्रीम के रेगुलर स्टूडेंट्स का 97.19 प्रतिशत और प्राइवेट का 51.73 प्रतिशत रहा। कॉमर्स में लड़कियों का 98.01 प्रतिशत और लड़कों का 95.85 प्रतिशत रिजल्ट आया। साइंस स्ट्रीम में लड़कियों का रिजल्ट 97.39 प्रतिशत और लड़कों का 94.72 प्रतिशत रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *