लाल किले से PM मोदी ने कही ऐसी बात… हाथ जोड़कर मुस्कराते नजर आए CJI चंद्रचूड़

77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान ऐसा क्या हुआ कि सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ को हाथ जोड़ने पड़े।

pm modi04 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान ऐसा क्या हुआ कि सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ को हाथ जोड़ने पड़े। इस तस्वीर को देखकर हर किसी के मन में यही सवाल है। आईये जानते है कि लाल किले पर हुए स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ को पीएम मोदी के सामने क्यों हाथ जोड़ने पड़ा?

दरअसल, पीएम मोदी जब लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित कर रहे थे, तभी उन्होंने मातृभाषा में पढ़ाई का जिक्र किया। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से स्थानीय भाषा में जजमेंट का ऑपरेटिव बात का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने मातृभाषा में पढ़ाने पर बल दिया है। बच्चे मातृभाषा में पढ़ सकें, इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का भी धन्यवाद करते हैं। इस दौरान समारोह में मौजूद सीजेआई चंद्रचूड़ ने कुर्सी पर बैठे-बैठे ही पीएम मोदी की तरफ हाथ जोड़ते हुए उनका अभिवादन किया।

जनवरी में सीजेआई चंद्रचूड़ ने दिया था ये बयान

बता दें कि सीजेआई चंद्रचूड़ ने इसी साल जनवरी में एक सार्वजनिक समारोह के दौरान कहा था कि न्याय तक पहुंच तब तक सार्थक नहीं हो सकती, जब तक कि नागरिक उस भाषा में समझने में सक्षम न हों। जिसे वे बोलते और समझते हैं। ऐसे में वास्तव में न्याय तक पहुंच सार्थक नहीं हो सकती है। जब तक कि नागरिक हाईकोर्ट में या सुप्रीम कोर्ट में हमारे निर्णय, उस भाषा में समझने में सक्षम न हों, जिस भाषा में वे बोलते और समझते हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-PM ने किया अगले साल लाल किले पर तिरंगा फहराने का ऐलान, विपक्ष का पलटवार-जरूर…लेकिन घर पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *