51 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी BJP की तीसरी परिवर्तन यात्रा, राजनाथ सिंह आज दिखाएंगे हरी झंडी

भाजपा की तीसरी परिवर्तन यात्रा आज रामदेवरा धार्मिक स्थल से शुरू होगी। जैसलमेर के पोकरण से शुरू होने वाली इस यात्रा की शुरुआत केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

Rajnath Singh

जयपुर। भाजपा की तीसरी परिवर्तन यात्रा आज रामदेवरा धार्मिक स्थल से शुरू होगी। जैसलमेर के पोकरण से शुरू होने वाली इस यात्रा की शुरुआत केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। राजनाथ सिंह सुबह 11.10 बजे जैसलमेर पहुंचेंगे। जहां से रामदेवरा के मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे और दोपहर 12.10 बजे मंदिर के पास से बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शिरकत कर आमसभा को संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के राजस्थान दौरे के चलते सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

इस यात्रा की खासियत है कि यह सबसे बड़ा इलाका कवर करेगी। इस यात्रा में जैसलमेर, जोधपुर, पोकरण, मेड़ता, डेगाना, शेरगढ़, बिलाड़ा, अजमेर, पुष्कर, नागौर सहित करीब 51 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा। इस दौरान यह यात्रा करीब 2574 किलोमीटर का सफर तय करेगी। जबकि यह यात्रा जोधपुर में जाकर संपन्न होगी।

जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली के पालम एयरपोर्ट से सुबह 9.45 बजे रवाना होकर 11.10 बजे जैसलमेर पहुंचेंगे। सुबह 11.15 बजे पर जैसलमेर से हेलीकॉप्टर से रवाना होकर 11.35 बजे पर रामदेवरा हेलीपेड पर उतरेंगे। सुबह 11.45 बजे लोकदेवता बाबा रामदेवरा के मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे। दोपहर 12.10 बजे रामदेवरा मंदिर के पास बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शिरकत कर आम सभा को संबोधित करेंगे।

राजस्थान के बाद मध्यप्रदेश जाएंगे राजनाथ सिंह

सभा के बाद दोपहर 1.25 बजे रामदेवरा हेलीपैड से जैसलमेर के लिए होंगे रवाना, इसके बाद 1.45 बजे हेलिकॉप्टर से जैसलमेर पहुचेंगे। दोपहर 1.50 बजे जैसलमेर एयरफील्ड से विशेष वायुयान से उदयपुर के लिए उड़ान भरेंगे और दोपहर 2.50 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे। दोपहर 2.55 बजे उदयपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से मध्य प्रदेश के नीमच जाएंगे। जहां पर नीमच के दशहरा मैदान से निकाली जाने वाली बीजेपी की दूसरी जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘जादूगर ने राजस्थान से बिजली और रोजगार को गुम कर दिया’ अमित शाह का CM गहलोत पर तंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *