‘जादूगर ने राजस्थान से बिजली और रोजगार को गुम कर दिया’ अमित शाह का CM गहलोत पर तंज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि लोग देश की संस्कृति, इतिहास और सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं।

Parivartan Yatra 2023

जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि लोग देश की संस्कृति, इतिहास और सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंडी एलायंस (इंडिया गठबंधन)के दो प्रमुख दल डीएमके व कांग्रेस और इनके दो बड़े नेताओं के बेटे- एक पूर्व वित्त मंत्री का बेटा और एक तमिलनाडु के मुख्यमंत्री का बेटा कह रहा है कि सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया और कोरोना की तरह खत्म कर देना चाहिए। इन लोगों ने तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति के लिए सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कही है। 

शाह ने रविवार को डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम में भाजपा की दूसरी परिवर्तन संकल्प यात्रा की शुरुआत के मौके पर कहा कि राहुल गांधी हिंदू संगठनों की तुलना लश्कर-ए-तैयबा से करते हैं और कांग्रेस सरकार में गृह मंत्री हिंदू आतंकवाद की बात करते थे। इंडी एलायंस के नेता वोट बैंक की राजनीति और तुष्टीकरण की राजनीति करने के लिए किसी भी निचले स्तर पर जा सकते हैं, लेकिन उन्हें पता नहीं है कि जितना सनातन के खिलाफ वे बोलेंगे, उतना ही कम होते जाएंगे। अब इन लोगों ने सनातन धर्म के खिलाफ प्रलाप शुरू किया है। 2024 में ये लोग दूरबीन लेकर भी दिखाई नहीं पड़ेंगे।

गृह मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान में तुष्टीकरण की राजनीति करके असुरक्षा का वातावरण बनाया है। शाह ने मजाकिया लहजे में कहा कि मैंने सुना है कि गहलोत एक जादूगर हैं। हम लोग जादू देखते थे, तब कोई रूमाल गुम कर देता था तो कोई टोपी गुम कर देता था। गहलोत साहब ने राजस्थान से बिजली ही गुम कर दी है, स्वास्थ्य सेवा ही गुम कर दी है, रोजगार को गुम कर दिया और सुरक्षा को भी गुम कर दिया है। हमें खेल करने वाले जादूगर की जरूरत नहीं है, बल्कि लोगों के जीवन में अच्छे परिवर्तन लाने वाले एक अच्छे मुख्यमंत्री की जरूरत है।

कोई लाल कपड़े में आता है तो गहलोत को दिखती है लाल डायरी

शाह ने कहा कि आजकल गहलोत को एक और तकलीफ हो गई है। जो कोई भी लाल कपड़े पहनकर आता है तो उन्हें लाल डायरी ही नजर आती है। लाल डायरी क्या है? लाल डायरी के अंदर गहलोत के करोड़ों के भ्रष्टाचार का कच्चा चिट्ठा है। उन्होंने दावा किया कि लाल डायरी में खनन विभाग के 66 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार के कच्चे चिट्ठे हैं। उदय सागर झील के मामले में 2,000 करोड़ के भ्रष्टाचार का जिक्र है। शिक्षा मंत्री के ट्रांसफर-पोस्टिंग का जिक्र है। सचिवालय में 2.31 करोड़ और एक किलो सोना निकला, इसका जिक्र है। काली सिंध बांध के भ्रष्टाचार का जिक्र है और गरीबों के गेहूं और चावल में भ्रष्टाचार का जिक्र है।

देश संविधान के आधार पर चलेगा 

गृह मंत्री ने कहा कि जिनके नेता ऐसे हो, जिनकी पार्टी ऐसी हो तो क्या किया जा सकता है? शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष कहते हैं कि मोदी जीतेंगे तो सनातन का राज आएगा। उन्हें मालूम होना चाहिए कि सनातन का राज दिल में है, उसे कोई हटा नहीं सकता है। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि यह देश भारत के संविधान के आधार पर चलेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *