सरकार के सभी मिनी CM अवैध कारोबार में लिप्त,राजेंद्र राठौड़ ने कहा- जो बलात्कार की वजह मर्दों का प्रदेश बताए, वीरांगनाओं के नाते पर जाने का बताए, उसे विदा करो

बालोतरा। आज भाजपा का जनआक्रोश महाघेराव बालोतरा में किया गया। यहां जनसभा को नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने संबोधिताय किया। इसके बाद अब वे SDM…

राजेंद्र राठौड़

बालोतरा। आज भाजपा का जनआक्रोश महाघेराव बालोतरा में किया गया। यहां जनसभा को नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने संबोधिताय किया। इसके बाद अब वे SDM कार्यालय का घेराव कर रहे हैं। राठौड़ के अलावा इस प्रदर्शन में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, जालोर सांसद देवजी पटेल, पूर्व मंत्री अमराराम, विधायक हमीरसिंह, प्रदेश मंत्री केके विश्नोई समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद हैं। 

सरकार को ललकारने का होगा काम

जनसभा को संबोधित करते हुए राठौड़ ने कहा कि जनाक्रोश सभा का यह तीसरा चरण है। पहले चरण में हम और आप गांव के चौपाल में मिले थे। पूरे राजस्थान में गांव की चौपाल पर जाकर हमने आपसे पूछा था कि यह सरकार किस तरह काम कर रही है? आपने 10 लाख से भी ज्यादा शिकायतें हमें दी थीं। विधानसभा मुख्यालय पर उस विधानसभा की समस्याओं को लेकर सरकार के नुमाइंदों को ज्ञापन दिए थे और अभी तीसरा चरण है। जिसमें हमने हम सरकार को चेता रहे हैं और चौथे चरण में राजधानी में सरकार को ललकारने का काम करेंगे।

आपके लिए सरकार के पास वक्त नहीं है

राठौड़ ने कहा कि आपके लिए इस सरकार के पास काम करने का वक्त नहीं है। हर 5 साल में मत की पेटी से सरकार पैदा होती है, सितंबर के तीसरे सप्ताह में आचार संहिता लग जाएगी और उसके बाद चुनाव की दुंदुभी  भी बज जाएगी। बालोतरा जिला बन गया। हम भी चाहते थे लेकिन सरकार जब अपना कार्यकाल पूरा कर रही है तब बालोतरा को जिला घोषित किया है। बालोतरा के अंदर 200 दिन पीने का पानी नहीं है, यहां पर स्कूल हैं तो मास्टर नहीं हैं। यहां सड़कें बदहाल हैं। यहां एक मामले ने बालोतरा को शर्मसार किया। यहां एक बहन का रेप किया गया। ज्वलनशील पदार्थ जला दी गई और 24 घंटे तक f.i.r. तक नहीं हुई। यह कैसा कानून है। 

मिनी मुख्यमंत्री अवैध कार्यों में लिप्त

यहां एक नौजवान कमलेश्वर की वीडियो को देखा जब उन्हें देखता हूं तो लगता है कि एक नौजवान का क्या कसूर था, यह तो जांच में आएगा लेकिन वह नौजवान कोरकल्पित हो गया। बहुत ही अफसोस की बात है कोई व्यक्ति सूचना मांगता है तो उसके हाथ और पैरों में कील ठोक जाती है। यह सरकार के हालात हैं यहां हद से ज्यादा तो मिनी मुख्यमंत्री बने हैं। और तो और सारे मिनी मुख्यमंत्री के अवैध बजरी खनन में लगे हैं। इस तरह का कारोबार कर रहे हैं, मादक पदार्थों को अवैध रूप से हमारे नौजवान पीढ़ी को बर्बाद करने के लिए इसका रैकेट तैयार किया जा रहा है।

किसानों का हक भाजपा ने दिलाया

 अफसोस है कि जल जीवन मिशन के अंदर उस पैसे का उपयोग यहां नहीं हुआ, क्योंकि यहां के मंत्री जी  नहीं चाहते थे। इन हालातों के बारे में आप लोगों को सोचना होगा प्रधानमंत्री किसान योजना में किसानों के साथ धोखा हुआ। उनकी फसल बर्बाद हुई। उनकी गिरदावरी ढंग से नहीं हुई। पूरे जिले में 60 करोड़ की क्लेम राशि कैलाश चौधरी ने राजस्थान सरकार की और बीमा कंपनियों की मिलीभगत को खत्म कर के दी है। उन्होंने किसानों को उनका हक दिलाया। 

सिर्फ जिला घोषित करने से काम नहीं चलेगा

राठौड़ ने कहा कि सरकार ने अपने पाप को छुपाने के लिए 19 दिनों में बालोतरा को भी जिला बना डालने की घोषणा करती है। हमें कोई एतराज नहीं है। मैंने कहा बालोतरा को जिला बनना चाहिए। एक जिला बनने में 400 से 500 करोड़ रुपए लगते हैं। बालोतरा का जिला चिकित्सालय बना ये मैंने बड़े-बड़े विज्ञापन देखें। लोगों ने कहा जिला चिकित्सालय बन गया है यहां विश्व प्रसिद्ध डॉक्टर आएंगे। आज उस जिला चिकित्सालय की घोषणा किए हुए लंबा अंतराल हो गया, इलाज की सुविधा नहीं है। वहां पर तो इसका क्या करेंगे ह।म कौन सी तहसील कहां पर जाएगी इसका अभी कोई फैसला नहीं हुआ।

जिलों के लिए बजट कहां है?

राठौर ने कहा कि जिन तहसीलों के बीच में सिर्फ 35-35 किलोमीटर की दूरी है उन्हें भी इस सरकार ने जिला घोषित कर दिया है। जिससे लोगों के बीच में समस्याएं हैं। वह उन्हें अपने ही स्थान पर रहने की मांग उठा रहे हैं। उन्हें यही नहीं पता चल पा रहा है कि आखिर जिला घोषित किया किसे है 10 किलोमीटर में कौन सा जिला जिला बनेगा जिस तरह 19 जिलों के लिए राजस्थान सरकार ने इसमें कितना पैसा खर्च होगा उसका विस्तृत बहुत देवरा अभी तक नहीं दिया है मैंने पूरे बजट को देखा 19 जिले लेकिन उनके लिए बजट का प्रावधान नहीं है।

यहां रिफाइनरी की बात चली थी। चुनाव की आचार संहिता से 13 दिन पहले सोनिया गांधी को यहां बुलाया गया और बड़े-बड़े विज्ञापन दिए गए और रिफाइनरी का शिलान्यास किया गया। ना तो उसमें  पर्यावरण की एनओसी थी, ना ही कोई एमओयू था, लेकिन चुनावों की फसल काटनी है, इसलिए ऐलान कर दिया। हम पर आरोप लगाया कि रिफाइनरी बंद करा दी। 37600 करोड की रिफाइनरी 46000 करोड़ पर पहुंच गई। मैं बताता हूं कि मुख्यमंत्री ने 2019 में जो पहला बजट पेश किया उसमें उन्होंने कहा कि अक्टूबर 2022 में रिफाइनरी सोना उगलेगी, रिफाइनरी चालू हो जाएगी और अब मुख्यमंत्री जी बोलते हैं रिफाइनरी का कितना काम हो गया।

राजस्थान अपराध में नंबर 1

 2020 के बजट में कहा उन्होंने कि हाइड्रोकार्बन का पूरा सेक्टर बनेगा इन्होंने बाड़मेर में पेट्रोकेमिकल की बात की थी कहां है वह कहां है वह सनराइज सेक्टर आज जिस तरह के हालात हैं उससे अफसोस होता है हमें 12 सो रुपए में पानी की टंकी खरीदनी पड़ती है इससे बड़ी कोई बात नहीं जिस तरह के हालात अभी राजस्थान में है एनसीआरबी की रिपोर्ट उन्होंने कहा कि राजस्थान में कितने जगह अपराध संख्या में हुए और सबसे पहले नंबर पर आता है।

इनके मंत्री ने कहा बलात्कार इसलिए होते हैं क्योंकि मर्दों का प्रदेश है

जब मैंने विधानसभा में इस बात को कहा कि राजस्थान जो पद्मिनी का राजस्थान था, जो पन्ना धाय का बलिदान का राजस्थान है, वह राजस्थान महिलाओं के अत्याचारों को लेकर कलंकित हुआ है। हमारे मंत्री शांति धारीवाल खड़े होते हैं और कहते हैं कि जरा बैठो मैं बताता हूं कि बलात्कार ज्यादा क्यों होता है और फिर कहते हैं कि मर्दों का प्रदेश है इसलिए।  मेरा सिर शर्म से झुक गया कि बलात्कार इसलिए होता है कि मर्दों का प्रदेश है। राठौड़ ने कहा कि यह वो धरती है जहां भारत-पाकिस्तान की सरहद है, जिसने युद्ध की विभिषिका को देखा है।

वीरांगनाओं को नाते का बताया

राजस्थान की विधानसभा में जब शहीदों की वीरांगनाओं के साथ अपमान हुआ, जयपुर के अंदर मुख्यमंत्री जी के घर के सामने घसीटा गया, पीटा गया, उनको पैकेज नहीं मिला, उनकी बात नहीं सुनी गई, इस पर शांति धारीवाल ने फिर कहा जिन वीरांगनाओं की आप बात करते हो वो अपने पति के मरने के बाद नाते पर चली गईं थी। मैं समझता हूं कि जिस सरकार में बैठे लोग जिस बलात्कार को बलात्कार नहीं बल्कि मर्दों का प्रदेश मानते  हैं और जो हमारे वीरांगना का अपमान करते हैं उनसे बदला लेने का समय आ गया है। सरकार की रायशुमारी राजस्थान में चल रही है। इसमें इनके विधायक रामनारायण मीणा कहते हैं मैं किसकी बात करूं कांग्रेस सिर से लेकर पांव तक  पूरी भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। इसलिए अब इस सरकार को आपको विदा देनी ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *