विधानसभा चुनाव से पहले ADG लॉ एंड ऑर्डर की मीटिंग, आनंद श्रीवास्तव बोले- कानून व्यवस्था नियंत्रण

अलवर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार को अलवर में पुलिस अधिकारियों की मिनी सचिवालय स्थित पुलिस अधीक्षक सभागार में बैठक ली। इस बैठक में जयपुर रेंज के सभी पुलिस अधीक्षक डीएसपी और अलवर जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे।

sb 2 53 1 | Sach Bedhadak

Alwar News (नितिन तिवारी): अलवर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था आनंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार को अलवर में पुलिस अधिकारियों की मिनी सचिवालय स्थित पुलिस अधीक्षक सभागार में बैठक ली।

इस बैठक में जयपुर रेंज के सभी पुलिस अधीक्षक डीएसपी और अलवर जिले के सभी थाना प्रभारी मौजूद रहे। बैठक में मुख्य रूप से संभाग में कानून व्यवस्था, आगामी विधानसभा चुनाव और पुलिस फोर्स की आवश्यकता को लेकर विस्तार से चर्चा की गई ।

कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा

बैठक में पुलिस के पास जो भी संसाधन है उनका उपयोग कर ज्यादा से ज्यादा आमजन का सहयोग प्रदान करना है और अपराधियों पर लगाम कसने को लेकर बात हुई। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि आज की बैठक में विधानसभा चुनाव ,कानून व्यवस्था और पुलिस फोर्स की आवश्यकता को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

इस दौरान सभी पुलिस अधिकारियों ने अपने विचार रखें। बढ़ते अपराधों को लेकर आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि अपराधियों की धर पकड़ के पूरे प्रयास किया जा रहे हैं और लगातार अभियान चलाकर अपराधियों को पकड़ा जा रहा है।

पुलिस अपराधियों को पकड़ने में हमेशा अग्रणी रही है। जयपुर संभाग में गत दिनों दौसा जिले में सिपाही की हत्या के मामले में सभी आरोपियों को रिकॉर्ड टाइम में गिरफ्तार किया गया। यह बहुत बड़ी उपलब्धी है।

अपराधियों पर अंकुश लगाने के प्रयास

आगे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि अलवर जिला दूसरे राज्य से लगता हुआ जिला है और यहां बाहर के लोगों की आवाजाही बहुत है। औद्योगिक क्षेत्र हैं ऐसे में अपराधियों को चिन्हित करना उन्हें पकड़ना बहुत बड़ी चुनौती है लेकिन पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने के पूरे प्रयास कर रही है और अपराधियों को पकड़ा भी जा रहा है ।

विधानसभा चुनाव में सुरक्षा को लेकर चर्चा

विधानसभा चुनाव में संवेदनशीलता को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कोई दोहराए नहीं है कि सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां चुनौती है, लेकिन जयपुर संभाग में कानून व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त है। संभाग में किसी भी तरह का वायलेशन नहीं हुआ है और पुलिस की मुस्तैदी से कानून व्यवस्था नियंत्रण में है।

यह अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद श्रीवास्तव के अलावा रेंज आईजी उमेश चंद दत्ता, कोटपुतली बहरोड़ एसपी रंजीता, अलवर पुलिस अधीक्षक आनद शर्मा , भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक करण शर्मा, खैरथल एसपी सुरेंद्र सिंह ,जयपुर ग्रामीण एसपी राजीव पचार ,दौसा एसपी वंदिता राणा, दूदू एसपी पूजा अवाना सहित रेंज के अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *