Weather Update : कोहरे में डूबी रही सुबह, दिनभर सूरज की आंख मिचौली, शीतलहर ने छुड़ाई कंपकपी

राजस्थान में रविवार का दिन कोहरे के नाम रहा। बादल छाए रहने से सूरज की लुकाछीपी जारी रही। शाम को ठंडी हवाओं से बढ़ी सर्दी ने कंपकपी छुड़ा दी।

fog | Sach Bedhadak

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान में रविवार का दिन कोहरे के नाम रहा। बादल छाए रहने से सूरज की लुकाछीपी जारी रही। शाम को ठंडी हवाओं से बढ़ी सर्दी ने कंपकपी छुड़ा दी। कोहरे की वजह से प्रदेश के कई शहरों में विजिबिलिटी कम रही। राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां सुबह कोहरा छाया रहा। दिनभर बादलों की आवाजाही रही। 

दूसरी ओर सीकर के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान सबसे कम 4.2 डिग्री सेल्सियस रहा। इधर, मौसम में हुए बदलाव को लेकर मौसम विभाग ने बताया कि अगले 48 घंटे में राजस्थान में तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट होने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के जिले कोहरे से ढके नजर आएंगे। 

तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू 

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया है। बीती रात न्यूनतम तापमान अलवर में 5.2, पिलानी में 6.5, सिरोही में 7.1, चूरू में 7.3, सीकर में 7.5, बारां में 7.7 और करौली में 7.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि रविवार से अगले 7 दिन तक प्रदेश में मौसम ड्राई रहने की संभावना है। 

इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में सर्द हवा लोगों को परेशान करेगी। इसकी वजह से तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हो सकती है। इस दौरान पश्चिमी, उत्तरी व पूर्वी राजस्थान के जिलों में घना और अति घना कोहरा रहने की संभावना है। हालांकि 31 दिसंबर को प्रदेश में एक बार फिर नया वेस्टर्नडिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) सक्रिय होने की संभावना है।