चंद्रयान-3 के साथ चर्चा में मंत्री, कौन है अशोक चांदना…गुर्जर वोटर्स में अच्छी पकड़, पोलो के हैं शौकीन

चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले और बाद में खेल मंत्री अशोक चांदना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

sb 2 6 1 | Sach Bedhadak

Ashok Chandna: देशभर में चंद्रयान के चांद पर सॉफ्ट लैडिंग को लेकर जश्न का माहौल है जहां अभिनेता से लेकर नेता और आम से लेकर खास हर कोई खुशियां मना रहा है. वहीं भारत के चांद को चूम लेने के बाद हर कोई अपने शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है लेकिन राजस्थान सरकार में खेल मंत्री अशोक चांदना ने इसरो के चंद्रयान मिशन पर बधाई देते हुए कुछ ऐसा कहा कि सोशल मीडिया पर लोग उन्हें जमकर उलाहना देने लगे.

चांदना ने कहा कि कि हम कामयाब हुए हैं और सेफ लैंडिंग हुई, जो यात्री गए हैं हमारे, मैं उनको सलाम करता हूं. युवा मंत्री के इस अजीबो-गरीब बयान के बाद हर कोई चांदना की चर्चा कर रहा है. बता दें कि अशोक चांदना राजस्थान सरकार में वर्तमान में खेल और युवा मामलों का मंत्रालय संभाल रहे हैं और वह अपनी बेबाकी और काम करने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा दो टूक बात कहने के लिए चांदना अक्सर सुर्खियों में भी रहते हैं.

बीते दिनों अशोक चांदना आईएएस अफसर कुलदीप रांका से नाराजगी और बूंदी में तैनात एक सरकार अधिकारी को फटकार लगाने पर चर्चा का केंद्र बने थे. इसके अलावा पुष्कर में एक सभा के दौरान चांदना पर जूता फेंकने के बाद भी उनका नाम काफी दिनों तक मीडिया में गरमाया हुआ रहा.

पोलो के शानदार खिलाड़ी चांदना

बता दें कि राजस्थान के युवा खेल मंत्री अशोक चांदना प्रदेश के बूंदी जिले के हिण्डोली विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं जहां वह लगातार दो बार जीत हासिल कर चुके हैं. वहीं चांदना राजनेता के अलावा एक शानदार पोलो स्पोटर्स प्लेयर के तौर पर भी पहचान रखते हैं. चांदना यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भी रहे हैं. चांदना ने अपना सपफर मार्बल व्यवसायी से शुरू किया था और उनका जन्म बूंदी जिले के नैनवा के शोपुरिया के बावरी में एक किसान परिवार में 13 जनवरी 1984 को हुआ था.

वहीं चांदना अपने स्कूली दिनों से खेल में रूचि लेते रहे जहां साल 2001 में 200 मीटर बैक स्ट्रोक में राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया था. इसके अलावा 2008 से 2010 तक भीलवाड़ा क्रिकेट टीम का भी उन्होंने प्रतिनिधित्व किया. वहीं चांदना एक शानदार पोलो खिलाड़ी भी हैं जहां वह चांदना ग्रुप पोलो टीम की कमान संभालते हैं.

चांदना ने 2009 में कांग्रेस ज्वाइन की जिसके बाद उन्हें अजमेर जिला परिषद का सदस्य चुना गया और इसके बाद उन्हें राजस्थान युवा कांग्रेस में महासचिव बनाया गया. वहीं 28 मार्च 2013 को राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में चांदना को चुना गया. इसके बाद राजस्थान विधानसभा चुनाव 2013 में कांग्रेस की टिकट पर बूंदी के हिंडौली से विधायक बने और 2018 में फिर जीते.

बेबाक अंदाज के लिए चांदना फेमस

वहीं चांदना को अपने तीखे तेवर और बेबाक अंदाज के लिए जाना जाता है जहां बीते दिनों चांदना ने आईएएस अधिकारी कुलदीप रांका से नाराजगी जताते हुए इस्तीफा देने तक की पेशकश कर दी थी. हालांकि बाद में उन्होंने सीएम गहलोत से मुलाकात की और मामला ठंडा हुआ. इसके अलावा बूंदी में आईएफएस अधिकारी टी मोहनराज को भरी बैठक में धमकाने के दौरान भी चांदना चर्चा में आ गए थे जहां चांदना ने अधिकारी से कहा था कि मेरे काम में अडंगा लगा रहे हो मैं मौका मिलने पर ब्याज समेत लौटा दूंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *