बीकानेर की नब्ज टटोलने निकले डोटासरा-रंधावा, लोकसभा चुनावों में टिकट बंटवारे पर तेज हुई गहमागहमी

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनावों के लिए सियासी माहौल तैयार होने लगा है जहां गठबंधन, टिकटों का ऐलान और पाले बदलने की…

sach 1 88 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनावों के लिए सियासी माहौल तैयार होने लगा है जहां गठबंधन, टिकटों का ऐलान और पाले बदलने की कवायद शुरू हो गई है. इसी कड़ी में राजस्थान में बीजेपी के चुनावी शंखनाद करने के बाद कांग्रेसी खेमे में भी गहमागहमी तेज हो गई है जहां बीजेपी की परंपरागत सीट रही बीकानेर में मंगलवार को प्रदेश के 3 बड़े नेता राजस्थान प्रभारी सुखविन्दर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ़ गोविन्द सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली शहर और देहात के कार्यकर्ताओं से संवाद कर लोकसभा चुनावों का फीडबैक लेंगे.

हालांकि कांग्रेस से कई और चेहरों के पाला बदलने की अटकलें अभी जारी है लेकिन एक बार दल बदल का माहौल शांत हो गया है. वहीं दिल्ली में कांग्रेस CEC की बैठक 29 फरवरी या 1-2 मार्च को हो सकती है जिसके बाद मार्च के पहले हफ्ते में कांग्रेस लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है.

वहीं अगर बीकानेर सीट की बात करें तो यह सालों से बीजेपी के पाले में है और इस बार यहां 3 कांग्रेस नेताओं ने दावेदारी पेश कर रखी है जहां पिछली बार के उम्मीदवार मदन गोपाल मेघवाल का नाम भी चल रहा है. इसके अलावा बीकानेर से सरिता चौहान का नाम भी दावेदारों में चल रहा है. वहीं गहलोत सरकार में मंत्री रहे गोविंद राम मेघवाल का नाम भी चल रहा है.

बीकानेर में लोकसभा चुनावों पर मंथन

कांग्रेस के प्रदेश स्तर के नेता लगातार टिकट दावेदारों से संवाद कर रहे हैं जिस कड़ी में आज बीकानेर में संवाद हो रहा है. बताया जा रहा है कि मार्च के दूसरे हफ्ते तक पार्टी टिकट घोषित कर सकती है. वहीं लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी की ओर से करवाए गए सर्वे के मुताबिक पूर्व खाजूवाला प्रधान सरिता चौहान, मदन गोपाल मेघवाल और गोविंद मेघवाल का नाम चल रहा है.

कई सीटों पर सिंगल नाम तैयार

बता दें कि कांग्रेस ने लोकसभा के लिए कई सीटों पर पैनल तैयार किए हैं जहां प्रदेश की 25 सीटों पर 1 से 3 नामों का पैनल तैयार किया है वहीं 4 सीटों पर सिंगल नामों का पैनल तैयार किया गया है. अब प्रदेश नेतृत्व की ओर से तैयार किए गए इस पैनल को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा जिस पर चर्चा के बाद फिर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया जाएगा. इसके अलावा जानकारी मिली है कि लोकसभा की कुल 25 सीटों में से 4 सीटों पर कांग्रेस ने सिंगल नाम तैयार किए हैं जहां 8 लोकसभा सीटें ऐसी है जिन पर 2-2 नाम फाइनल किए गए हैं.