पत्नी ने नहीं छोड़ा मोबाइल चलाना…पति ने कुल्हाड़ी से वारकर ली जान, फिर खुद को लगाई आग

बांसवाड़ा। आज के समय में लोग जिस तरह से सोशल मीडिया के आदी हो रहे हैं। उससे लोगों के वैवाहिक जीवन में दरारें पड़ने लगी…

Husband attacked His wife In Banswara | Sach Bedhadak

बांसवाड़ा। आज के समय में लोग जिस तरह से सोशल मीडिया के आदी हो रहे हैं। उससे लोगों के वैवाहिक जीवन में दरारें पड़ने लगी हैं। शहर और गांव में भी कई हंसते-खेलते परिवार सोशल मीडिया के कारण टूटने के कगार पर पहुंच चुके है। अब तो सोशल साइट की वजह से पति-पत्नी के रिश्ते बिगड़ने लगे हैं। ऐसा ही मामला राजस्थान के बांसवाड़ा में सामने आया है। यहां एक पत्नी के ज्यादा देर तक फोन पर समय बिताने पर से नाराज पति ने हत्या कर दी।

रात में गहरी नींद में सो रही पत्नी के सिर पर पति ने कुल्हाड़ी से एक के बाद एक लगातार 3 वार किए। अचानक हुए हमले को देखकर पत्नी चीखी तो पास सो रहा उसका पांच का बेटा उठ गया और जोर-जोर से रोने लगा। पत्नी पर हमला कर पति घर से बाहर चिल्लाता हुआ भागा और घर के पास 50 मीटर दूर घास के बाड़े में कूद कर खुद को आग लगा ली। शोर सुनकर आस पड़ोस के लोग जाग गए और दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया। जहां पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति झुलसने से बर्न वार्ड में भर्ती है। यह घटना बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना इलाके का सोमवार रात 3 बजे की है।

पति ने कुल्हाड़ी से काट दिया पत्नी का सिर

दानपुर थानाधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि यह घटना देर रात 3 बजे की है। पुनिया खेड़ी निवासी राजू (45) अपनी पत्नी वाणी (40) और पांच साल के बेटे के साथ रहता है। राजू की पत्नी वाणी अक्सर फोन में बिजी रहती थी। सोमवार को दोनों पति-पत्नी के बीच फोन चलाने की बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद दोनों पति-पत्नी और 5 साल का बेटा सो गए। इसी बीच रात 3 बजे राजू उठा और पास में सो रही पत्नी वाणी के सिर पर कुल्हाड़ी से 2 वार कर सिर ही काट दिया। तीसरा वार वाणी के हाथ पर किया। वह गंभीर घायल हो गई।

पति ने आग लगाकर की सुसाइड की कोशिश

थानाधिकारी ने बताया कि इसी दौरान उनका 5 साल का इनका बेटा उठ गया। तभी राजू घर से बाहर चिल्लाता हुआ भागा और घर के पास 50 मीटर दूर घास के बाड़े में कूद कर खुद को आग लगा ली। आग से राजू के पैर जलने लगे तो वह चीखने-चिल्लाने लगा। राजू की आवाज सुनकर आसपास के लोग जाग गए।

राजू ने चिल्लाते हुए पत्नी पर हमला करने की बात बताई। इसके बाद वहां मौजूद लोग दोनों पति-पत्नी को इलाज के लिए छोटी सरवन अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां से दोनों को बांसवाड़ा के महात्मा गांधी अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसमें पत्नी वाणी को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं राजू का बर्न वार्ड में इलाज जारी है।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हमले में उपयोग ली गई कुल्हाड़ी को जब्त कर लिया है। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। हालात सामान्य होने पर पुलिस राजू के बयान लेगी।