‘ये आपके अधिकार छीनना चाहते हैं…’ प्रियंका बोलीं- मोदी जी कुछ भी कर रहे…क्या आप अंधे हो गए हैं?

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग का प्रचार अंतिम चरण में है जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों…

फिर लगा कांग्रेस को बड़ा झटका 6 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग का प्रचार अंतिम चरण में है जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं ने पूरा जोर लगा है. वहीं इसी कड़ी में सोमवार को अलवर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रोड शो किया. इसके बाद दौसा के बांदीकुई में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. प्रियंका ने कहा कि ये लोग संविधान को बदलना चाहते हैं और आज 10 साल सरकार चलाने के बाद भी युवा, किसान और महिलाओं के लिए इनके पास कोई जवाब नहीं है.

प्रियंका ने सीधा पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी पहले इच्छा थी कि कुछ करेंगे लेकिन 10 साल बाद अब उनकी बातें हल्की पड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि – चंदा मामा दूर के, खूब खाए पूर के, खुद सोने की थाली में खाए, जनता को टूटी प्याली में खिलाया.

“जनता को दबाने का काम हो रहा”

प्रियंका गांधी ने कहा कि देश में जो वर्तमान में जो सरकार चल रही है वह सिर्फ अपने उद्योगपति दोस्तों के लिए चल रही है और बीजेपी के नेता खुलेआम बोल देते हैं कि हम सरकार तोड़ देंगे. उन्होंने कहा कि हमारे आसपास के देशों को देखिए क्या वो भारत की तरह आगे बढ़े लेकिन हम इसलिए आगे बढ़े क्योंकि हमारे यहां लोकतंत्र है और यहां की सरकारों ने जनता को हमेशा आगे रखा.

प्रियंका ने कहा कि आज के समय में जनता की आवाज को दबाने का काम हो रहा है और ये लोग संविधान को खत्म करने की बात कर रहे हैं जिससे आपके अधिकार खत्म होंगे. प्रियंका ने कहा कि इस बार ये चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है तो इसलिए इधर-उधर बिल्कुल मत देखिए जैसे अर्जुन ने मछली की आंख को देखकर निशाना लगाया था वैसे ही आपको भी इस बार अर्जुन बनकर निशाना लगाना है.

“ये लोग संविधान खत्म करना चाहते हैं”

प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि सत्ता को पूजना हमारा धर्म कभी नहीं रहा है, पांडवों के पास सत्ता नहीं थी पर हमारे धर्म ने हमें सिखाया है कि हमारी श्रद्धा उसके प्रति रही है, जिसने सेवा भाव से, आदर से जनता की सेवा की. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मोदी जी के मन में आपने यह भावना देखी होगी लेकिन आज आप परिस्थिति देखिए सत्ता के लिए कई सरकारें तोड़ी जा रही है, पैसों के बल पर विधायक खरीदे जा रहे हैं.

प्रियंका ने आगे कहा कि इस संविधान के लिए आपके पूर्वज लड़े महात्मा गांधी लड़े और जिस संविधान में आप सबका अधिकार समान रखा गया है आज उसे ही खत्म करने की कोशिशें की जा रही है. उन्होंने कहा कि आप चाहे प्रधानमंत्री हों या कोई कारोबारी हर किसी का अधिकार समान होता है और इसे ही हम लोकतंत्र कहते हैं.