आज चढ़ेगा राजस्थान का सियासी पारा! जयपुर से चुनावी शंखनाद करेगी कांग्रेस…दिग्गज नेता भरेंगे हुंकार

Rajasthan Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों की रणभेरी बजने के साथ ही राजस्थान में सियासी पारा चढ़ गया है. बीजेपी जहां सूबे में मिशन-25 पूरा…

sach bedhadak 2 5 | Sach Bedhadak

Rajasthan Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनावों की रणभेरी बजने के साथ ही राजस्थान में सियासी पारा चढ़ गया है. बीजेपी जहां सूबे में मिशन-25 पूरा करने के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रही है वहीं कांग्रेस यही मिशन भेदने के मंसूबे लिए जमीन पर संघर्ष कर रही है. इधर बीजेपी और कांग्रेस दोनों के प्रचार में धार देने के लिए दिल्ली के नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है जहां शुक्रवार को पीएम मोदी ने चुरू में जनसभा की थी.

वहीं अब शनिवार को कांग्रेस भी जयपुर से हुंकार भरने जा रही है. कांग्रेस आज जयपुर में एक बड़ी जनसभा करेगी जहां पार्टी के दिग्गज नेता चुनावी घोषणा पत्र जारी करेंगे. बता दें कि जयपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस की यह पहली बड़ी रैली होगी. कांग्रेस की इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा पार्टी के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे.

वहीं जयपुर की इस रैली में प्रियंका गांधी भी जनसभा को संबोधित करेगी. कांग्रेस की ओर से बताया गया है कि पार्टी जनसभा से पहले मंच से पार्टी का घोषणा पत्र भी जारी करेगी. मालूम हो कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को अपना घोषणा पत्र दिल्ली से जारी कर दिया था. वहीं सोनिया गांधी के राज्यसभा सांसद चुने जाने के बाद उनका यह पहला राजस्थान दौरा भी होगा.

राजस्थान की 6 सीटों पर सीधा संदेश

बता दें कि कांग्रेस की जयपुर की आज होने जा रही चुनावी सभा के जरिए राजस्थान की 6 सीटों पर सीधा संदेश देने जा रही है. दरअसल जहां सभा हो रही है वहां से कांग्रेस जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण के साथ-साथ सीकर, दौसा, अलवर और अजमेर लोकसभा सीटों के लोगों तक अपने चुनावी वादे और समीकरणों को साधना चाहती है.

वहीं जनसभा में इन सभी 6 लोकसभा सीटों के उम्मीदवार मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस की यह रैली जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में रखी गई है जिसके लिए पिछले कई दिनों से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए हैं.

न्याय पत्र के सहारे कांग्रेस

गौरतलब है कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में इस बार 5 न्याय और 25 गारंटियों को जनता के बीच रखा है जिस पर पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है. कांग्रेस ने घोषणापत्र में आरक्षण, नौकरी, किसानों को MSP की गारंटी और जाति जनगणना का वादा किया है. वहीं कांग्रेस ने इस घोषणा पत्र का नाम ‘न्याय पत्र’ दिया है जिसमें युवाओं, महिलाओं, किसानों और मजदूरों का खास ध्यान रखा गया है.