बदमाशों की शरण स्थली बन रहा राजस्थान, नकेल कसने के लिए पुलिस मुख्यालय में अहम बैठक

जयपुर। राजस्थान इन दिनों विभिन्न राज्यों के शातिर गैंगस्टर्स और उनके गुर्गों की शरण स्थली बनता जा रहा है। जिसे लेकर पुलिस मुख्यालय में आज…

Rajasthan is becoming a refuge for miscreants, an important meeting was held at the police headquarters to crack down

जयपुर। राजस्थान इन दिनों विभिन्न राज्यों के शातिर गैंगस्टर्स और उनके गुर्गों की शरण स्थली बनता जा रहा है। जिसे लेकर पुलिस मुख्यालय में आज विभिन्न राज्यों के आला अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की जा रही है। डीजीपी उमेश मिश्रा की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय सभागार में बैठक चल रही है। 5 राज्यों के अतिरिक्त महानिदेशक स्तर के अधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की जा रही है। 

image 14 6 | Sach Bedhadak

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश बिश्नोई ने प्रेजेंटेशन के जरिए प्रदेश में हाल ही में घटित दूसरे राज्यों के गैंगस्टर्स व उनके गुर्गों द्वारा की गई बड़ी वारदातों के बारे में जानकारी दी। बैठक में राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी शिरकत कर रहे हैं।

इंटरस्टेट को-आर्डिनेशन को लेकर चर्चा

पुलिस मुख्यालय में आयोजित की जा रही बैठक में विभिन्न राज्यों के अधिकारियों से इंटरस्टेट को-आर्डिनेशन को लेकर चर्चा की जा रही है। संगठित अपराधों को रोकने के लिए अन्तर्राज्यीय योजनाओं पर चर्चा की जा रही है। साथ ही अपराधियों द्वारा अपराध के जो नए तरीके ईजाद किए गए हैं, उस पर भी चर्चा की जा रही है। जिस तरह से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के बदमाश राजस्थान में आकर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं या फिर राजस्थान में फरारी काट रहे हैं। 

बदमाशों की इन हरकतों को किस तरह से रोका जाए और किस तरह के बदमाशों पर लगाम लगाई जाए इस विषय पर चिंतन किया जा रहा है। इस बैठक में एडीसी अशोक राठौड़, पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव, एडीजी दिनेश एमएन, हवा सिंह घुमरिया और एस सेंगथिर, आईजी ओमप्रकाश, नवज्योति गोगोई व सतेंद्र सिंह, डीआईजी राहुल प्रकाश, अतिरिक्त आयुक्त कैलाश बिश्नोई मौजूद हैं। 

आपको बता दें कि जिन पांच राज्यों के आला अधिकारी इस बैठक में शामिल हुए हैं, उन राज्यों में आज NIA री रेड पड़ी है। लॉरेन्स बिश्नोई समेत गैंगस्टर्स के ठिकानों पर देशभर के कई राज्यों में 70 से ज्यादा जगहों पर NIA की रेड हुई है। इन राज्यों में राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश शामिल है। यह कार्रवाई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना सहित अन्य बदमाशों के ठिकानों पर उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज मामलों को लेकर की जा रही है।

(Also Read- NIA Raid : लॉरेन्स बिश्नोई समेत कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर देशभर में छापा, राजस्थान में भी कार्रवाई)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *