व्यापारी से लूट मामले में बड़ा खुलासा, पूर्व कर्मचारी ने ही रची साजिश, बदमाशों की करता रहा मदद

जिले में व्यापारी से दिन-दहाड़े 5 लाख 83 हजार रुपए लूटने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है।

image 2023 04 12T070115.083 | Sach Bedhadak

Businessman robbery case : कोटा। जिले में व्यापारी से दिन-दहाड़े 5 लाख 83 हजार रुपए लूटने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में दो नाबालिगों को भी पकड़ा गया है। आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि व्यापारी से लूट की साजिश उसी के पास काम करने वाले एक पूर्व कर्मचारी ने रची। इसके लिए उसने व्यापारी के यहां काम कर रहे एक कर्मचारी को भी अपने साथ मिला लिया। इसके बाद बदमाशों की मदद से लूट की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में पुलिस ने व्यापारी के यहां कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करने वाले जितेंद्र सुमन (26), पूर्व कर्मचारी पवन कहार (21) और कषृ्णा (21) को गिरफ्तार किया है। उद्योग नगर थाना सीआई मनोज सिकरवार ने बताया आरोपी पवन कहार दो साल पहले व्यापारी के यहां काम करता था।

वहीं जितेंद्र सुमन पिछले तीन-चार साल से व्यापारी के यहां कम्प्यूटर ऑपरेटर के रूप में काम कर रहा है। पवन ने जितेंद्र के साथ मिलकर लूट की साजिश रची। जितेंद्र सुमन व्यापारी की लोकेशन के बारे में पवन को जानकारी देता रहता था। वारदात वाले दिन भी जितेंद ने व्यापारी विकास जैन की लोकेशन अपने साथी पवन को बताई। इसके बाद पवन एक गली के साइड में खड़ा हो गया और वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को आगे की गतिविधि के बारे में बताता रहा। पुलिस इस मामले में 3 आरोपियों सहित दो नाबालिगों को पकड़ा है। वहीं पुलिस अब शेष आरोपियों की तलाश में जुटी है।

हथियारों के दम पर लूटी रकम

जानकारी के अनुसार 10 अप्रैल को व्यापारी विकास जैन बैंक में कलेक्शन के पैसे जमा कराने जा रहे था। इसी दौरान रास्ते में दिन-दहाड़े बदमाशों ने हथियार दिखाकर व्यापारी विकास जैन से रुपयों से भरा बैग छीन लिया और मौके से फरार हो गए। बैग में 5 लाख 83 हजार व एक चेक रखा हुआ था। घटना के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने दो नाबालिगों को पकड़ा था। इसके बाद मंगलवार को आरोपी पवन कहार, कृष्णा और जितेंद्र सुमन को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट की रकम और एक बाइक बरामद की है।

ज्वैलरी शॉप से 4.50 लाख के जेवरात पर हाथ साफ, कैमरे में कैद हुई वारदात

सीकर। जिले में एक ज्वैलरी शॉप से बदमाशों ने शटर तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की यह कारगुजारी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पीड़ित ने सीकर के उद्योग नगर थाने में मामला दर्ज कराया है। दादिया इलाके के रहने वाले नरेंद्र कु मार सोनी ने बताया कि उनकी सीकर में धन्वंतरी रोड, जयपुर-झुंझुनूं बाइपास की तरफ चंदा फैंसी ज्वैलरी नाम से दुकान हैं। वह सोने-चांदी के जेवरात बनाने का काम करते हैं। रात को वह दुकान बंद करके चले गए। सोमवार की रात करीब 2 बजे के चोरों ने पहले दुकान के शटर को तोड़ा। इसके बाद चोर 2.5 किलो चांदी,1 किलो कच्ची चांदी के जेवरात तथा 40 ग्राम सोने के जेवरात ले गए। इनकी कीमत 4.50 लाख रुपए है। दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में दो चोर दुकान का काउंटर तोड़कर जेवरात चुराते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फु टेज के आधार पर चोरों की तलाश में जुटी है।

ये खबर भी पढ़ें:-वंदे भारत एक्सप्रेस को PM मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी, एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया होगा दोगुना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *