जोधपुर पुलिस की 3 बड़ी कार्रवाई, 3 गाड़ियों से 1274 किलो डोडा पोस्त पकड़ा, इनामी बदमाश भी गिरफ्तार

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में पुलिस ने अलग-अलग तीन जगहों पर बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने कार्रवाई कर 4 तस्करों से 2 पिस्टल, 9 कारतूस…

New Project 61 | Sach Bedhadak

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर में पुलिस ने अलग-अलग तीन जगहों पर बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने कार्रवाई कर 4 तस्करों से 2 पिस्टल, 9 कारतूस और 3 लग्जरी गाड़ियां जब्त की। पुलिस ने तस्करों से 3 लग्जरी गाड़ियां भी जब्त है। पुलिस ने 3 वाहनों से तस्करी का 1274 किलो (12.74 क्विंवटल) डोडा पोस्त पकड़ा है। पुलिस ने 10 हजार का इनामी बदमाश रमेश सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। जोधपुर की बनाड़ और डांगियावास पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर कार्रवाई को अंजाम दिया।

डीसीपी पूर्व डॉ. अमृता दुहन ने बताया मुखबिरों से मिली सूचना पर इलाके में नाकाबंदी करवाई गई। एसीपी मंडोर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर के निर्देशन में गठित टीमों ने बनाड़ व डांगियावास में नाकाबंदी की। इस दौरान तीन संदिग्ध वाहनों को थानाधिकारी सीताराम खोजा, डांगियावास थानाधिकारी मनोज कुमार परिहार और एसआई भंवरसिंह ने वाहनों की तलाश की। पुलिस को तलाशी के दौरान कार के अंदर से भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त भरा मिला। जिसके बाद पुलिस ने तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए।

पहली कार्रवाई में इनामी बदमाश को दबोचा

पुलिस ने पहली कार्रवाई धोरा जाजीवाल जाखड़ा वाली मेन रोड पर की। पुलिस की नाकेबंदी में तस्कर रमेश विश्नोई पुत्र गिरधारीराम निवासी जाजीवाल धोरा की पिकअप को रोककर तलाशी ली। पुलिस ने तलाशी के दौरान पिकअप के अंदर से 660 किलो डोडा पोस्त, देसी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस जब्त किए।

डीसीपी अमृता दुहन ने बताया कि रमेश विश्नोई 10 हजार रुपए का इनामी बदमाश है। रमेश गैंग का मुख्य सरगना है और यह लंबे समय से फरार था। पिछले 20 सालों से बदमाश रमेश लगातार अवैध डोडा पोस्त व मादक पदार्थ की तस्करी कर रहा था। आखिरी बार वह 2010 में जिला पाली में पकड़ा गया था, उसके बाद पुलिस को चकमा देकर वह फरार हो गया था। इसकी गिरफ्तारी के लिए जोधपुर आयुक्तालय में 10 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

तस्कर से 454 किलो डोडा पोस्त किया बरामद

पुलिस ने दूसरी कार्रवाई पीथासनी के पास की है। पुलिस ने आरोपी स्वरूप पुत्र दौलाराम जाट निवासी धोरीमन्ना जिला बाड़मेर को गिरफ्तार कर गाड़ी से 454 किलो डोडा पोस्त, एक देसी पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस को जब्त किया। पुलिस ने परिवहन में उपयोग होने वाली कार को भी जब्त किया है।

दो तस्करों से 180 किलो अवैध डोडा पोस्त किया जब्त

पुलिस ने तीसरी कार्रवाई जाजीवाल धोरा जाने वाली रोड पर की। डांगियावास एसएचओ मनोज कुमार और बनाड़ थानाधिकारी सीताराम खोजा ने नाकाबंदी कर एक पिकअप को पकड़ा। पुलिस को तलाशी के दौरान पिकअप के अंदर से 180 किलो अवैध डोडा पोस्त जब्त किया। पुलिस ने दो तस्कर श्रवण विश्नोई पुत्र पोकरराम निवासी रावर की ढाणी कापरड़ा और भागीरथ विश्नोई पुत्र गोरखाराम निवासी राजीव गांधी नगर को गिरफ्तार किया है।

जब्त तीनों लग्जरी गाड़ियां चोरी की…

पुलिस ने बताया कि पिछले कई सालों से यह गैंग संगठित अपराध चला रही थी। ये लोग विभिन्न स्थानों से लग्जरी गाड़ियों को चुराकर तस्करी और अवैध हथियार सप्लाई में काम में लेते थे। पकड़ी गई तीनों गाड़ियां चोरी की निकली है। जिनके इंजन नंबर व चैसिस नंबर घिसकर मिटाए हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *