इस स्मॉल-कैप कंपनी का मार्केट कैप 650 करोड़ पार पहुंचा, जबरदस्त रिटर्न के बाद कंपनी 1:2 के अनुपात में बांटेगी शेयर

मुफिन ग्रीन फाइनेंस (Mufin Green Finance) ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में जबरदस्त रिटर्न दिया है। कंपनी अपने शेयरों को 1:2 के अनुपात…

New Project 13 4 | Sach Bedhadak

मुफिन ग्रीन फाइनेंस (Mufin Green Finance) ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में जबरदस्त रिटर्न दिया है। कंपनी अपने शेयरों को 1:2 के अनुपात में बांटने, मतलब स्टॉक स्प्लिट (Stock Split) करने की घोषणा की है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की शुक्रवार 17 फरवरी को एक बैठक में हुई थी। इस बैठक में कंपनी के शेयरों के विभाजन को मंजूरी दी गई है। शेयरों को 1:2 के अनुपात में बांटने का मतलब है, फाइनेंस कंपनी अपने हर एक शेयर को दो छोटे-छोटे भागों में विभाजित करेगी। कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बताया, बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने मौजूदा 2 रुपए के फेस वैल्यू वाले हर एक शेयर को 1 रुपए के फेस वैल्यू वाले 2 शेयरों में बांटने के फैसले को मंजूरी दी है।

image 201 | Sach Bedhadak

आकड़ों की देखें तो मुफिन ग्रीन फाइनेंस के शेयर मंगलवार 21 फरवरी को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 0.26 फीसदी बढ़कर 252.90 रुपए के भाव पर ट्रेड कर रहे है। पिछले एक साल में इस शेयर की कीमत में लगभग 338.30 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। बता दें कि कंपनी के शेयरों में बीएसई पर बिजनेस 27 दिसंबर 2019 को शुरू हुआ था। उस वक्त इस शेयर का भाव 18.95 रुपए था, जो बढ़कर 252.90 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। इस प्रकार पिछले करीब साढ़े 3 सालों में मुफिन ग्रीन फाइनेंस के शेयरों ने अपने निवेशकों को करीब 1266.75 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है।

image 202 | Sach Bedhadak

फाइनेंस सेक्टर से जुड़ा है कंपनी का बिजनेस
मुफिन ग्रीन फाइनेंस लिमिटेड (Muffin Green Finance Limited) एक स्मॉल-कैप कंपनी है। कंपनी का मार्केट कैप 651.54 करोड़ है। बता दें कि यह एक प्राईवेट फाइनेंस कंपनी है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए लोन की सुविधा उपलब्ध करवाती है।

जानिए कंपनी क्यों करती है स्टॉक स्प्लिट

स्टॉक स्प्लिट का मतलब होता है कि शेयरों को विभाजन। बता दें कि जब कंपनी के शेयरों की कीमत बढ़ जाती है, तो कंपनी छोटे निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अपने शेयरों को कई हिस्सों में विभाजित कर देती है। इससे कंपनी के शेयरों की कीमत सस्ती हो जाती है और कंपनी के कुल शेयरों की संख्या में बढ़ा दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *