राजस्थान चुनावों को लेकर कांग्रेस का खास प्लान! 52 कमजोर सीटों पर जयपुर में चला घंटों मंथन

विधानसभा चुनावों के लिए एआईसीसी की ओर से गठित प्रदेश कोर कमेटी की पहली बैठक कांग्रेस वॉर रूम में हुई। शाम 7 बजे शुरू हुई बैठक रात 9:30 बजे तक चली।

image 80 | Sach Bedhadak

Rajasthan Elections 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से गठित की गई प्रदेश कोर कमेटी की बैठक रविवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई। इससे पहले कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की भी बैठक हुई। इसमें विधानसभा चुनावों को लेकर टिकट वितरण से लेकर हार-जीत पर मंथन जारी रहा। कोर कमेटी की बैठक सोमवार को होनी थी, लेकिन बैठक में शामिल होने के लिए संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल रविवार शाम को जयपुर पहुंच गए।

इसके बाद विधानसभा चुनावों के लिए एआईसीसी की ओर से गठित प्रदेश कोर कमेटी की पहली बैठक कांग्रेस वॉर रूम में हुई। शाम 7 बजे शुरू हुई बैठक रात 9:30 बजे तक चली। इस दौरान हर एक सीट पर दावेदारों के नाम पर मंथन हुआ और प्रत्येक सीट के हिसाब से आपसी समन्वय के आधार पर कांग्रेस की सरकार को रिपीट करने को लेकर रणनीति तैयार की गई। 

सूत्रों की माने तो कांग्रेस के वेणुगोपाल ने बैठक में सभी नेताओं को आपसी समन्वय से काम करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा जिला और ब्लॉक स्तर पर भी पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियां तेज करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर जनता के बीच मिल रहे रिस्पांस से वेणुगोपाल को अवगत करवाया और अपनी योजनओं के दम पर जनता में फिर से कांग्रेस को रिपीट करने का विश्वास जताया। 

पायलट और डोटासरा ने रखी अपनी बात

डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी बैठक में अपनी बात रखी। कोर कमेटी बैठक में प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी, राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश, कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल शामिल हुए। वहीं हरीश चौधरी, महेंद्रजीत सिंह मालवीय और भंवर जितेंद्र सिंह जयपुर से बाहर होने के चलते बैठक में शामिल नहीं हो पाए।

गोगोई ने की जीत-हार पर चर्चा

कांग्रेस वॉर रूम में रविवार को स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई ने समिति के सदस्यों के साथ प्रदेश में लगातार दो और तीन बार से हार रही सीटों और इन पर जिताऊ उम्मीदवारों की तलाश के लिए किए गए सर्वे की रिपोर्ट पर चर्चा की। अब गोगोई सोमवार को पार्टी नेताओं के साथ फिर से मंथन करेंगे। 

सत्ता में वापसी के लिए कांग्रेस की उन 52 सीटों पर पैनी नजर है, जहां से पार्टी लगातार हार का सामना कर रही है और भाजपा इन सीटों को लगातार जीत रही है। ऐसी 52 सीटों पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेस युद्ध स्तर पर जुटी है। 

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई ने इन 52 सीटों में से 26 सीटों से जुड़े पार्टी के ब्लॉक अध्यक्षों के साथ लंबा मंथन किया और भाजपा की लगातार जीत के रथ को रोकने के लिए कमर कसी। बाकी 26 ब्लॉक अध्यक्षों के साथ सोमवार को बैठक की जाएगी। गौरव गोगोई का कहना है कि उन्हें प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है और जनता की राय कांग्रेस के पक्ष में हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-BJP में फिर सामने आई गुटबाजी! मंच पर रो पड़े पूर्व मंत्री के भाई, समर्थकों का हंगामा, जानें-पूरा वाकया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *