Rajasthan Election : जयपुर से दिल्ली तक टिकट पर मंथन… इसी महीने आएगी BJP की पहली लिस्ट!

बैठक में राजस्थान की उन सीटों को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा हुई, जिन्हें भाजपा कई चुनावों से लगातार जीत रही है।

bjp01 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election : जयपुर। विधानसभा चुनावों को लेकर राजस्थान में भाजपा प्रत्याशियों के चयन की कवायद दिल्ली दरबार में शुरू हो गई है। पार्टी सूत्रों की मानें तो प्रदेश में जारी परिवर्तन यात्राओं के तुरंत बाद पार्टी अपने विधानसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। इस सूची में तीन दर्जन से ज्यादा उन उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे, जिन्हें पार्टी जिताऊ और टिकाऊ मानती है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां, ज्ञानचंद पारख, जोगेश्वर गर्ग सहित अन्य विधायकों के नाम शामिल होने तय माने जा रहे हैं। 

प्रह्लाद जोशी के आवास पर हुई बैठक

राजस्थान में चुनावों को लेकर भाजपा जयपुर से लेकर दिल्ली तक पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भाजपा की सरकार बने, इसके लिए जिताऊ और टिकाऊ कैडिंडेट को टिकट पर मंथन के लिए रविवार को दिल्ली में प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के आवास पर केंद्रीय और प्रदेश पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। 

इस बैठक में राजस्थान की उन सीटों को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा हुई, जिन्हें भाजपा कई चुनावों से लगातार जीत रही है। ऐसी 36 सीट जिन पर भाजपा का लगातार कब्जा है, उन पर आगामी विधानसभा चुनावों में किसे मैदान में उतार जाए, उन दावेदारों के नामों को लेकर चर्चा हुई। वहीं वह सीट जहां पार्टी हार की हैट्रिक लगा चुकी है, उन 19 सीटों को लेकर भी चर्चा हुई।

दिल्ली से आया कॉल

बैठक में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह समेत प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी मौजूद रहे। इसके लिए रविवार सुबह प्रदेश नेताओं के पास दिल्ली से कॉल आया।

कोर कमेटी की बैठक

बताया जा रहा है कि दिल्ली की इस बैठक से पहले शनिवार को भाजपा की कोर कमेटी बैठक देर रात तक चलती रही, जिसमें सभी सदस्य वर्चुअल रूप से जुड़े। इसके बाद प्रदेश नेताओं के पास रविवार सुबह दिल्ली से अचानक कॉल आया। 

केंद्रीय चुनाव समिति से चर्चा के बाद मिलेगी हरी झंडी 

अब केंद्रीय चुनाव समिति से चर्चा होगी। उसके बाद सूची को हरी झंडी मिलेगी। बैठक में परिवर्तन यात्रा को लेकर भी फीडबैक लिया गया। वहीं, भाजपा के भरोसेमंद सूत्रों ने मंथन में 65 सीटों के जातिगत समीकरण में संभावित जिताऊ उम्मीदवारों के नामों के साथ ही शीघ्र घोषित की जाने वाली भाजपा प्रदेश चुनाव अभियान समिति में शामिल होने वाले नामों की भेजी गई सूची को लेकर चर्चा होने के संकेत दिए हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-कांग्रेस ने कमजोर सीटों के लिए बनाया खास प्लान, ढाई घंटे चली मीटिंग में हर सीट को लेकर मंथन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *