BJP में फिर सामने आई गुटबाजी! मंच पर रो पड़े पूर्व मंत्री के भाई, समर्थकों का हंगामा, जानें-पूरा वाकया

बीजेपी में एक बार फिर से गुटबाजी उस समय खुलकर सामने आ गई जब दौसा पहुंची परिवर्तन यात्रा की जनसभा में पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा को तव्वजो नहीं दिए जाने से नाराज उनके समर्थकों ने अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

BJP | Sach Bedhadak

BJP Parivartan Yatra : दौसा। बीजेपी में एक बार फिर से गुटबाजी उस समय खुलकर सामने आ गई जब दौसा पहुंची परिवर्तन यात्रा की जनसभा में पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा को तव्वजो नहीं दिए जाने से नाराज उनके समर्थकों ने अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

समर्थकों का आरोप था कि रथ में सवार नेताओं ने पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा को यात्रा के रथ में जगह नहीं दी, वहीं जनसभा के मंच पर भी उन्हें नहीं बैठाया गया। करीब 15 मिनट तक पूर्व मंत्री के समर्थन में जमकर हंगामा हुआ। पूर्व मंत्री के समर्थक मंच पर भी चढ़ गए और केंद्रीय मंत्री व प्रदेश के नेताओं के सामने विरोध दर्ज कराया।

इसके बाद समर्थकों ने सिकंदरा सभा में हंगामा किया। पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा को मंच पर नहीं बुलाया तो उनके भाई गिर्राज प्रसाद रोने लगे। वहीं, मंच पर नाराज कार्यकर्ता प्रदर्शन करते रहे। इस दौरान शांति बहाली के लिए पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। आखिरकार, रामकिशोर मीणा को मंच पर आने के लिए माइक से आवाज लगाई लगी। लेकिन, वो पहले ही नाराज होकर वहां से चले गए।

दरअसल भाजपा की परिवर्तन यात्रा ने रविवार दोपहर बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से गुजरते हुए सिकराय क्षेत्र के सिकंदरा इलाके में प्रवेश किया। पीचूपाड़ा टोल प्लाजा पर पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता स्वागत के लिए पहुंचे। जहां स्वागत के बाद पूर्व मंत्री रथ में चढ़ने लगे तो उन्हें रोक दिया गया। इस पर मीणा के साथ मौजूद समर्थकों ने आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन पूर्व मंत्री नाराजगी जताते हुए वापस सिकंदरा पहुंचे, जहां से वे जयपुर के लिए रवाना हो गए।

पूर्व मंत्री का आरोप-चतुर्वेदी ने रथ में चढ़ने से रोका

वहीं इस मामले में पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा ने बताया कि पूर्व राज्यसभा सांसद आरके वर्मा, मंडल अध्यक्ष व यात्रा संयोजक ने मुझे फोन कर यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया था। इस पर मैं पीचूपाड़ा टोल प्लाजा पहुंचा, जहां यात्रा संयोजक व पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने मुझे रथ में चढ़ने से रोका दिया। इसके बाद मैं जयपुर के लिए रवाना हो गया। हंगामे के बारे में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है।

चतुर्वेदी भाषण देने खड़े हुए तो बरपा हंगामा

सिकं दरा चौराहे के गीजगढ़ रोड आयोजित जनसभा में सांसद जसकौर मीणा के भाषण के बाद यात्रा संयोजक अरुण चतुर्वेदी भाषण देने के लिए उठे तो पूर्व मंत्री मीणा के समर्थकों हंगामा खड़ा कर दिया। दर्जनों समर्थकों ने विरोध जताते हुए नारेबाजी की, वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष के खिलाफ भी नारे लगाए। इस दौरान युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पिंटू सैनी ने समर्थकों को रोकने का प्रयास किया तो वह मंच पर चढ़ गए और केंद्रीय मंत्री कृ ष्णपाल गुर्जर व सांसद जसकौर मीणा के सामने नारेबाजी करने लगे।

चार बार एमएलए व दो बार रहे चुके हैं मंत्री

पूर्व मंत्री रामकिशोर मीणा दौसा जिले में भाजपा के कद्दावर नेता रहे हैं। वे सिकराय विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक और दो बार राज्य सरकार में मंत्री रहे चुके हैं। इसके अलावा व भाजपा संगठन में वे दो बार प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। सौम्य व मिलनसार छवि के पूर्व मंत्री की सिकराय समेत आस-पास के क्षेत्र के लोगों में मजबूत पकड़ मानी जाती है।

ये खबर भी पढ़ें:-Pali : पत्नी ही निकली पति की कातिल, पत्थर से सिर में वारकर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने 12 घंटे में दबोचा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *