बिछ गई बिसात…हाड़ौती की 17 सीटों पर स्थिति साफ, कांग्रेस-बीजेपी ने किस-किसको रण में उतारा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। नामांकन के आखिरी दिन से एक दिन पहले हाड़ौती संभाग की 17 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी की स्थिति पूरी तरह साफ हो चुकी है।

image 2023 11 06T103054.663 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। नामांकन के आखिरी दिन से एक दिन पहले हाड़ौती संभाग की 17 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी की स्थिति पूरी तरह साफ हो चुकी है। कांग्रेस की ओर से रविवार देर रात जारी लिस्ट के बाद यह साफ हो गया है कि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सामने कांग्रेस ने किसे चुनावी मैदान में उतारा है। झालावाड़ जिले की झालरापाटन विधानसभा सीट पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के सामने कांग्रेस ने रामलाल चौहान को प्रत्याशी बनाया है।

कांग्रेस की आखिरी सूची में हाड़ौती की जिस सीट पर सस्पेंस बना हुआ था, उस पर भी स्थिति साफ हो गई है । अब तक की सभी सूचियों में टिकट पाने से वंचित रहे मंत्री शांति धारीवाल को आखिरी सूची में जगह मिली और आखिरकार फिर से कोटा उत्तर से प्रत्याशी बनाया गया। कोटा दक्षिण विधानसभा पर कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी राखी गौतम को टिकट दिया है।

जानें-हाड़ौती की कौनसी सीट से प्रत्याशी कौन?

विधानसभा बीजेपी कांग्रेस
बूंदी अशोक डोगराहरिमोहन शर्मा
सांगोद हीरालाल नागर भानुप्रताप सिंह
छबड़ा प्रताप सिंह सिंघवी करण सिंह
डग कालूराम मेघवाल चेतराज गहलोत
खानपुर नरेंद्र नागर सुरेश गुर्जर
मनोहर थाना गोविंद रानीपुरिया नेमीचंद मीणा
हिंडोली प्रभुलाल सैनी अशोक चांदना
केशवरायपाटन चंद्रकांता मेघवाल सीएल प्रेमी बैरवा
कोटा दक्षिण संदीप शर्मा राखी गौतम
बारां अटरू राधेश्याम बैरवा पानाचंद मेघवाल
अंता कंवर लाल मीणा प्रमोद जैन भाया
झालरापाटन वसुंधरा राजे रामलाल चौहान
लाडपुरा कल्पना देवी नईमुद्दीन गुड्डू
कोटा उत्तर प्रहलाद गुंजल शांति धारीवाल
पीपल्दा प्रेमचंद गोचर चेतन पटेल
रामगंजमंडी मदन दिलावर महेंद्र राजोरिया
किशनगंज ललित मीणा निर्मला सहरिया

पिछले चुनाव में बीजेपी को मिली थी 10 सीट

बता दें कि वैसे तो हाड़ौती क्षेत्र को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। लेकिन, इस बाद कांग्रेस अपने विकास कार्यों के दम पर सत्ता रिपीट के प्रयास में लगी हुई है। साल 2018 के विधानसभा चुनाव परिणाम की बात करें तो हाड़ौती में बीजेपी कांग्रेस से मजबूत स्थिति में रही थी। हाड़ौती की 17 सीटों में से बीजेपी ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं, 7 सीट पर ही जीत हासिल कर पाई थी।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस ने 199 सीटों पर उतारे प्रत्याशी, आखिरी लिस्ट में 21 प्रत्याशियों के नाम