World Cup 2023 : 35वें बर्थडे का सुपर सेलिब्रेशन..मॉडर्न मास्टर विराट ने 49वां शतक ठोक की सचिन की बराबरी

World Cup 2023 :भारतीय टीम के चेज मास्टर और मॉडर्न ब्लास्टर विराट कोहली ने रविवार को क्रिकेट के मक्का माने जाने वाले ईडन गार्डन मैदान पर अपना 49वां बर्थडे शतक ठोक कर अपने आदर्श मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों के कीर्तिमान की बराबरी कर ली।

virat kohli and sachin tendulkar | Sach Bedhadak

World Cup 2023 :कोलकाता। भारतीय टीम के चेज मास्टर और मॉडर्न ब्लास्टर विराट कोहली ने रविवार को क्रिकेट के मक्का माने जाने वाले ईडन गार्डन मैदान पर अपना 49वां बर्थडे शतक ठोक कर अपने आदर्श मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वनडे शतकों के कीर्तिमान की बराबरी कर ली। कोहली का रविवार को बर्थडे भी था, जाहिर है इस दिन का इससे बेहतर सेलिब्रेशन हो ही नहीं सकता था। नाबाद 101 रन, वह भी धीमी और स्पिन लेती कठिन पिच पर। बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली के बल्ले से यह दूसरा शतक निकला है।

टॉप 3 में भारतीय बैटर का कब्जा

अगर वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो पहले तीन स्थानों पर भारतीय बल्लेबाजों का कब्जा है। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 49–49 शतक हैं, जबकि तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं। रोहित ने वनडे क्रिके ट में 31 शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर 30 शतक के साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-IND vs SA: भारत की शानदार विजय 243 रन से जीता भारत

सचिन बोले दिल जीतने वाली बात

सचिन ने अपने रिकॉर्ड की बराबरी करने पर कोहली की जमकर तारीफ की और इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए शुभकामनाएं भी दीं। सचिन ने कहा कि मैं इसी साल 50 वर्ष का हुआ हूं। मुझे 49 से 50 साल का होने में 365 दिन लगे थे, मगर मुझे उम्मीद है कि तुम 49 से 50वां शतक लगाने में देरी नहीं करोगे। यह रिकॉर्ड जल्द टूटेगा।

गॉड को यूं कहा ‘थैंक्स’

कोहली ने भगवान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं खेलने का मौका देने और टीम की सफलता में योगदान देने के लिए भगवान का आभारी हूं। इस महान स्थल पर इतनी बड़ी भीड़ के सामने अपने जन्मदिन पर शतक बनाना बहुत अच्छा है।

द. अफ्रीका की सबसे बड़ी हार, जड्डू ने कर दिया नेस्तनाबूद

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। रोहित, विराट और श्रेयस की शानदार पारियों की बदौलत टीम ने 50 ओवर में 5 विके ट खोकर 326 रन बनाए। जवाब में साउथ अफ्रीका 83 रन पर ढेर हो गई। यह द.अफ्रीका की सबसे बड़ी वनडे हार है। जडेजा ने मात्र 33 रन देकर 5 विकेट लिए।

यह खबर भी पढ़ें:-IND vs SA : भारत की तूफानी पारी, विराट ने बर्थडे पर दिया शतक का गिफ्ट, दक्षिण अफ्रीका को दिया 337 रन का लक्ष्य