Rajasthan Election 2023: राजस्थान में चुनाव के चलते आज शाम से ड्राई डे, जानें कितने दिन नहीं मिलेगी शराब

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होना है। ऐसे में चुनाव के लिए केवल दो दिन ही बचे हैं। राज्य सरकार ने राजस्थान…

New Project 2023 11 23T170542.310 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को होना है। ऐसे में चुनाव के लिए केवल दो दिन ही बचे हैं। राज्य सरकार ने राजस्थान विधानसभा आम चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले से संपूर्ण राज्य में ड्राई डे घोषित किया है। इस दौरान राजस्थान में दो दिनों तक शराब की ब्रिक्री नहीं होगी।

निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, मतदान दिवस से दो दिन पहले शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी। यानी 23 नवंबर की शाम 6 बजे बाद से प्रदेश में शराब की ब्रिकी नहीं होगी।

मतगणना दिवस 3 दिसंबर 2023 के दिन भी सम्पूर्ण राज्य में ड्राई डे घोषित किया गया है। प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

इस संबंध में वित्त (आबकारी) विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार 23 नवंबर 2023 की शाम 6 बजे से 25 नवंबर 2023 को मतदान समाप्ति तक राज्य में सूखा दिवस (ड्राई डे) रहेगा। पुनर्मतदान की स्थिति में भी पुनर्मतदान की घोषणा से पुनर्मतदान की समाप्ति तक संबंधित मतदान केंद्रों के क्षेत्रों में मादक पदार्थ के विक्रय एवं वितरण पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।