Tata Technologies के आईपीओ में लगाया पैसा होगा डबल, दांव लगाने वाले निवेशक खुश, GMP में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO) के आईपीओ 22 अक्टूबर को ओपन हुआ है। आज शेयर बाजार में इस आईपीओ को दूसरा…

tata 19 | Sach Bedhadak

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO) के आईपीओ 22 अक्टूबर को ओपन हुआ है। आज शेयर बाजार में इस आईपीओ को दूसरा दिन है। कंपनी के आईपीओ पर लोग जमकर पैसा लगा रहे हैं। आईपीओ के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies IPO) का आईपीओ 13 गुना से ज्यादा सब्सक्राइव हो गया है। ग्रे मार्केट में भी टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर रॉकेट की तरह दौड़ रहा है। कंपनी के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) बढ़कर 395 रुपए पहुंच गया है। शेयर मॉर्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि यदि मौजूदा ट्रेंड बना रहता है तो कंपनी के शेयर लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों को पैसा दौगुना कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-9000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी ये कंपनी, सालभर में किया पैसा दौगुना, अब ‘पीएम-ई-बस प्रोग्राम’ के ऑर्डर पर नजर

मौजूदा GMP के मुताबिक 1000 रुपए के करीब लिस्टिंग
बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का प्राइस बैंड 475-500 रुपए है। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 395 रुपए के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं। आईपीओ में टाटा टेक्नोलॉजीज के शेयर यदि 500 रुपए के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट होते हैं तो मौजूदा जीएमपी के हिसाब से कंपनी के शेयर 895 रुपए के करीब लिस्ट हो सकते हैं। मतलब लिस्टिंग वाले दिन ही निवेशकों को करीब 80 फीसदी का फायदा हो सकता है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 24 नवंबर तक खुला है।

ipo 01 13 | Sach Bedhadak

मार्केट एक्सपर्ट कंपनी का आईपीओ पर बुलिश
बता दें कि टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ पर जबरदस्त बुलिश हैं। एनालिस्ट्स, 4 दूसरे आईपीओ में टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को प्राथमिकता दे रहे हैं। मेहता इक्विटीज के दिग्गज का कहना, हम निवेशकों को टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ को सब्सक्राइव करने की सलाह देना पसंद कर रहे हैं। हमारा मानना है कि लॉन्ग टर्म में टाटा टेक्नोलॉजीज मजबूत रिटर्न जेनरेट कर सकती है। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है।

image 29 | Sach Bedhadak

13 गुना से ज्यादा सब्सक्राइव हुआ आईपीओ
टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक टोटल 11.63 गुना सब्सक्राइव हो गया है। कंपनी के आईपीओ का रिटेल कोटा 9.33 गुना सब्सक्राइव हुआ है। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का कोटा 23.17 गुना और क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का कोटा 6.21 गुना सब्सक्राइव हो गया है। एंप्लॉयीज कैटेगरी में लगभग 2 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ है।