नड्डा आज खोलेंगे चुनावी पिटारा…कर सकते हैं बड़ी घोषणाएं, अमित शाह टोंक-राजसमंद में भरेंगे हुंकार

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पार्टी घोषणा- पत्र जारी करेंगे। संभावना है कि भाजपा द्वारा घोषणा-पत्र में कई लोक लुभावनी घोषणाएं की जाएंगी।

JP Nadda, Amit Shah

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पार्टी घोषणा- पत्र जारी करेंगे। संभावना है कि भाजपा द्वारा घोषणा-पत्र में कई लोक लुभावनी घोषणाएं की जाएंगी। हालांकि अभी तक यह सामने नहीं आ पाया है कि बीजेपी के पिटारे में क्या-क्या शामिल किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें आम आदमी को राहत देने वाली कई बड़ी घोषणाओं को शामिल किया गया हैं।

वहीं, दिवाली के बाद राजस्थान में चुनाव प्रचार को धार देने के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई भाजपा के राष्ट्रीय नेता प्रत्याशियों के लिए प्रचार-प्रसार में जान फूकेंगे। सूत्रों के अनुसार पार्टी सूबे में अपने प्रचार अभियान को तेजी से गति देगी। मंगलवार को एमपी और छत्तीसगढ़ में चुनावी प्रचार में ब्रेक लगने के बाद अब पार्टी की नजर राजस्थान पर है। ऐसे में चुनाव प्रचार के अंतिम सप्ताह में भाजपा अपने स्टार और शीर्ष नेताओं को पूरी दमखम से प्रदेश में उतारेगी।

आज शाह टोंक और राजसमंद में भरेंगे हुंकार

गृह मंत्री अमित शाह आज टोंक के देवली, राजसमंद के चारभुजा और भीम में रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थन में आमजन से मतदान की अपील करेंगे। शाह की सभा के लिए स्थानीय नेताओं ने तैयारी पूरी कर ली है। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पीपल्दा, केशोरायपाटन, केकड़ी और पुष्कर में जनसभा करेंगे। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पांच दिन तक प्रदेश में प्रचार का मोर्चा संभालेंगे। वहीं 18 नवंबर को भरतपुर, नागौर और 20 नंवबर को पाली में पीएम मोदी की जनसभा प्रस्तावित है।

राजधानी में नितिन गडकरी करेंगे प्रचार

राजधानी जयपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के समर्थन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। वे बस्सी में एक और रैली को संबोधित करेंगे। विद्याधर नगर में एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे। इसी तरह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जयपुर के सिविल लाइंस निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करेंगी। वह उसी विधानसभा क्षेत्र में एक महिला सम्मेलन को भी संबोधित करेंगी।

मनोहर लाल खट्टर भी आज आएंगे

इसके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की आज श्रीगंगानगर में जनसभा होगी। वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत आज अलवर जिले के थानागाजी, बानसूर और किशनगढ़बास में चुनावी हुंकार भरेंगे। साथ ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आज प्रतापगढ़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा में जनसभा को संबोधित करेंगी।

दिवाली स्नेह मिलन में होगी किसान चौपाल

प्रदेश में सभी जिलों में दीपावली स्नेह मिलन समारोह में बीजेपी के सभी मेयर अपने वार्डों में की वोटर्स के साथ चर्चा करेंगे। सभी जिला प्रमुख जिला परिषद वार्डों में किसान चौपाल करेंगे। सभी प्रधान पंचायत में जनसंपर्क करेंगे और लाभार्थियों की बैठक लेंगे। कुल मिलाकर दिवाली के बाद बीजेपी पूरे आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार अभियान को आगे बढ़ाएगी। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-‘केंद्रीय गृह मंत्रालय में रचा गया लाल डायरी का षड्यंत्र’ CM गहलोत ने PM मोदी से पूछे ये सात सवाल