RLP और आजाद समाज पार्टी का गठबंधन, राजस्थान में 200 सीटों पर हनुमान-रावण मिलकर लड़ेंगे चुनाव

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल और आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर रावण ने गठबंधन कर लिया है। विधानसभा चुनाव में ये दोनों दल मिलकर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों को टक्कर देंगे।

Hanuman Beniwal-Chandrashekhar Ravan

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी बिना गठबंधन के ताल ठोक रही है। लेकिन, स्थानीय राजनीतिक दल बाहरी दलों के साथ गठबंधन में जुटे हुए है। इसी कड़ी में अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल और आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर रावण ने गठबंधन कर लिया है। विधानसभा चुनाव में ये दोनों दल मिलकर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों को टक्कर देंगे।

जयपुर में जालूपुरा स्थित राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गुरुवार रात हनुमान बेनीवाल और चंद्रशेखर रावण ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के गठबंधन का ऐलान किया। इसके बाद मीडिया से रुबरू होते हुए दोनों पार्टियों के प्रमुखों ने राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया।

आजाद बोले-हमारे नेता हनुमान, हम बनेंगे ताकत

आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर रावण ने कहा कि राजस्थान में हमारे नेता हनुमान बेनीवाल है। हम उनके पीछे ताकत बनकर खड़े रहेंगे और यहां चुनाव लड़ाएंगे। इतनी मजबूती से लड़ाएंगे कि जो लोग उम्मीद करके बैठे थे कि हमें भी कुर्सी संभालने का मौका मिले, उनकी उम्मीदों को पंख लगेंगे। उन्होंने कहा कि 29 अक्टूबर को जयपुर में बड़ी रैली होगी, जिसमें परिवर्तन की आवाज को बुलंद किया जाएगा। यह रैली ऐसी होनी चाहिए कि सबको ये खबर लग जाए कि अब राजस्थान इनके हाथों से निकल चुका है।

बेनीवाल बोले-जल्द आएगी पहली लिस्ट

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जल्द ही 12 से ज्यादा प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा। हम जनहित के मुद्दों को लेकर राजस्थान की सभी सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे और भाजपा-कांग्रेस को करारा जवाब देंगे। युवा और किसान को बदलाव की उम्मीद है और उस बदलाव को ये गठबंधन गति देगा। हम राजस्थान की जंग मिलकर जीतेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : मतदाता सूची में नाम नहीं है तो जुड़वा लें, आज आखिरी मौका