Mission Repeat…टिकट को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का महामंथन शुरू, 4 दिन चलेगा बैठकों का दौर

राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन को लेकर आज से कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का महामंथन शुरू हो गया है।

Gaurav Gogoi, Govind Singh Dotasara

Rajasthan Election-2023 : जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के चयन को लेकर आज से कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी का महामंथन शुरू हो गया है। टिकट वितरण से पहले सभी कांग्रेस नेताओं से फीडबैक लेने के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई आज से बैठकें लेंगे। यह बैठक अगले चार दिन तक चलने वाला है। इस दौरान गोगोई प्रत्याशियों के चयन को लेकर मंथन करेंगे। गोगोई के साथ स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य गणेश गोड़ियाल और अभिषेक दत्त भी मौजूद रहेंगे।

स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई आज सुबह 11 बजे पीसीसी वॉर रूम में कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद 29 अगस्त को सुबह 10 बजे से शाम 6 पीसीसी वॉर रूम में अजमेर, बीकानेर, सीकर और जयपुर संभाग के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करेंगे। 30 अगस्त को पीसीसी वॉर रूम में भरतपुर, जोधपुर कोटा और पाली संभाग के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

31 अगस्त को उदयपुर में होगी बैठक

31 अगस्त को उदयपुर में बैठक होगी जिसमें उदयपुर और बांसवाड़ा संभाग के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे, जिसमें चर्चा के बाद उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। बता दें कि स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई और सदस्य अभिषेक दत्त और गणेश गोदियाल रविवाद देर रात जयपुर पहुंचे। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने इन नेताओं की अगवानी की।

विधानसभावार दावेदारों के पैनल तैयार

ब्लॉक और जिला स्तर पर आवेदन लेने और दावेदारों के साथ बैठक कर अब जिला कांग्रेस की ओर से विधानसभा वार मजबूत उम्मीदवारों के पैनल तैयार किए जा रहे हैं। इन पर पीईसी में अंतिम चर्चा कर नामों के पैनल को सीईसी को भेजा जाएगा। जिताऊ प्रत्याशियों के चयन को लेकर ब्लॉक स्तर से लेकर प्रदेश इलेक्शन कमेटी तक एक-एक प्रत्याशी से व्यक्तिगत मुलाकात कर चुकी है। दावेदारों के ये नाम अब प्रदेश कांग्रेस को दिए जाएंगे। जहां पर हर विधानसभा क्षेत्र के 3 से 5 नाम का पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से स्क्रीनिंग कमेटी में रखे जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘पैरामीटर्स को ध्यान में रख पारदर्शी तरीके से उतारेंगे प्रत्याशी’ दावेदारों से फीडबैक के बाद बोले जितेंद्र सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *