‘पैरामीटर्स को ध्यान में रख पारदर्शी तरीके से उतारेंगे प्रत्याशी’ दावेदारों से फीडबैक के बाद बोले जितेंद्र सिंह

भंवर जितेंद्र ने कहा कि कांग्रेस हमेशा यह सोचती है कि जो कार्यकर्ता रात-दिन कांग्रेस की सेवा करता है उसकी बात सुनी जाए। उन्होंने कहा कि यह पहली प्रक्रिया है।

Bhanwar Jitendra Singh | Sach Bedhadak

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मांग रहे दावेदारों से रविवार को जयपुर में प्रदेश इलेक्शन कमेटी के सदस्य भंवर जितेंद्र और मंत्री सालेह मोहम्मद ने वन-टू- वन फीडबैक लिया। दावेदारों के ये नाम अब प्रदेश कांग्रेस को दिए जाएंगे। जहां पर हर विधानसभा क्षेत्र के 3 से 5 नाम का पैनल बनाकर प्रदेश कांग्रेस की ओर से 27 से 31 अगस्त तक जयपुर में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी में रखे जाएंगे। 

भंवर जितेंद्र ने कहा कि कांग्रेस हमेशा यह सोचती है कि जो कार्यकर्ता रात-दिन कांग्रेस की सेवा करता है उसकी बात सुनी जाए। उन्होंने कहा कि यह पहली प्रक्रिया है। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी ओर नाम स्क्रीनिंग कमेटी तक भेजे जाएंगे। एक साथ संख्या में आए आवेदनों को लेकर कहा कि जितने ज्यादा जावेदार होंगे उतना ही उत्साह होगा। उससे लगता है कि सरकार वापस रिपीट हो रही हैं। 

उन्होंने कहा कि स्क्रुटनी टेक्निकल रूप में हो रही है, जिसमें कार्यकर्ताओं का, ब्लॉक का और जिला कांग्रेस का फीडबैक लिया जा रहा हैं। इसके बाद प्रदेश इलेक्शन कमेटी का फीडबैक मिलेगा। वहीं एआईसीसी की ओर से भी प्रदेश में अलग सर्वे करवाए गए हैं। सभी अलग-अलग पैरामीटर को ध्यान में रखकर पारदर्शी तरीके सेटिकट के दावेदारों का चयन होगा। सदस्य भंवर जितेंद्र और मंत्री सालेह मोहम्मद ने जयपुर शहर की आठ विधानसभा सीटों और देहात की 11 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों ने फीडबैक दिया। 

आवेदनों लेने की अंतिम तिथि के दिन उमड़ी भीड़

आवेदनों लेने की अंतिम तिथि के दिन जिला कांग्रेस कमेटी के दफ्तरों के बाहर भीड़ नजर आई। ब्लॉक और जिला स्तर पर आवेदन लेने और दावेदारों के साथ बैठक कर अब जिला कांग्रेस की ओर से विधानसभा वार मजबूत उम्मीदवारों के पैनल तैयार किए जा रहे हैं। इन पर पीईसी में अंतिम चर्चा कर नामों के पैनल को सीईसी को भेजा जाएगा। इधर आवेदनों को लेने के बाद अब स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष और सदस्य सोमवार से कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओ के साथ टिकट वितरण को लेकर चर्चा करेंगे। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगोई और सदस्य अभिषेक दत्त और गणेश गोदियाल रविवाद देर रात जयपुर पहुंचे।

महेश जोशी व उनके बेटे रोहित भी पहुंचे 

टिकटों के लिए आवेदन करने के बाद विधायक महेश जोशी और उनके बेटे रोहित जोशी भी पीईसी सदस्यों को अपना अपना फीडबैक देने पंहुचे। वहीं कई ऐसे दावेदार भी सामने आए जो दो या दो से अधिक सीटों से टिकट मांग रहे हैं। जब महेश जोशी इंटरव्यू देकर निकल रहे थे तो उनके बेटे रोहित जोशी भी इंटरव्यू देने के लिए पहुंचे। जब इस बारे में मंत्री महेश जोशी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि रोहित ने मुझसे इस बात को लेकर सलाह नहीं ली हैं, लेकिन अगर किसी पिता को उसके पुत्र के नाम से जाना जाए तो पिता के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। वहीं बगरू विधानसभा से दावेदारी कर रहे युकां के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरीया भी पहुंचे।

ये खबर भी पढ़ें:-‘कमियां छिपाने के लिए इधर-उधर की बातें कर रहें गहलोत’ महंगाई वाले बयान पर BJP का पलटवार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *