जयपुर में एक कोरोना मरीज की मौत से हड़कंप! 6 महीने बाद पहला मामला…मृतक को लगी थी दोनों वैक्सीन

दौसा के एक 48 वर्षीय कोरोना पीड़ित व्यक्ति की जयपुर में इलाज के दौरान गुरुवार दोपहर को मौत हो गई.

sach 1 2023 12 22T110455.070 | Sach Bedhadak

Covid-19 Cases in Rajasthan: देश में कोविड-19 की फिर आहट के बाद राजस्थान में भी हड़कंप मच गया है जहां पिछले 24 घंटे में दौसा, झुंझुनूं और भरतपुर में एक-एक नए मरीज सामने आए है. इस बीच जयपुर में दौसा जिले के एक कोरोना मरीज की मौत से खलबली मच गई है. मिली जानकारी के मुताबिक दौसा के 48 वर्षीय कोरोना पीड़ित व्यक्ति की जयपुर में इलाज के दौरान गुरुवार दोपहर को मौत हो गई.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुभाष बिलोनिया ने जानकारी दी कि मृतक सिलिकोसिस बीमारी से पीड़ित था जिसके बाद उसे 4 दिसंबर को भर्ती कर इलाज किया लेकिन फिर 19 दिसंबर को तबियत बिगड़ने पर उसे जयपुर टीबी अस्पताल लाया गया जहां हालत में सुधार नहीं हुआ.

वहीं कल ही मरीज का कोरोना टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव आया और इसके बाद उसकी मौत हो गई. डॉक्टरों का कहना है कि मरीज को जयपुर लाने पर सांस लेने में अधिक दिक्कत हो रही थी.

सिलिकोसिस से ग्रसित था मरीज

दौसा जिला स्वास्थ्य महकमे का कहना है कि जिले में कोरोना महामारी का यह 6 महीने बाद पहला मामला है. जानकारी के मुताबिक मृतक नांगल राजावतान की जोजाला ढाणी, मलवास का रहने वाला था. इससे पहले दौसा में 23 जून को कोरोना का मामला मिला था.

बता दें कि मरीज बाबूलाल मीमा को सांस लेने में दिक्कत होने के बाद जयपुर लाया गया था जहां मरीज को जयपुर टीबी सेंटर में भर्ती करवाया गया. वहीं 19 दिसंबर को मरीज की तबियत बिगड़ गई जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया.

दोनों वैक्सीन लगवा चुका था मृतक

डॉक्टरों का कहना है कि मरीज को जयपुर लाने पर उसकी कोविड जांच की गई थी जहां वह पॉजिटिव पाया गया और गुरुवार दोपहर को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. सीएमएचओ डॉक्टर सुभाष बिलोनिया ने यह भी जानकारी दी कि मृतक को दोनों वैक्सीन लगी हुई थी और उसके संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी जुटा कर कोविड प्रोटोकॉल के तहत आगे की कार्रवाई करेंगे.