चुनावी ‘रिवाज’ तोड़ ‘राज’ रिपीट की कवायद, राजस्थान कांग्रेस का आज दिल्ली में महामंथन

कांग्रेस ने प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और रणनीति बनाने के लिए आज प्रदेश से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है।

congress | Sach Bedhadak

जयपुर। कांग्रेस ने प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने और रणनीति बनाने के लिए आज प्रदेश से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है। बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी वाली इस बैठक में सचिन पायलट, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित 30 प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पैर में चोट के कारण जयपुर से ही इस बैठक में वर्चुअली भाग लेंगे। इस हाईलेवल बैठक में चुनाव कैसे जीता जाए, इस रणनीति को लेकर आलाकमान राजस्थान के टॉप नेताओं के साथ मंथन करेंगे।

अन्य राज्यों पर हो चुका मंथन

राहुल गांधी और खरगे बाकी राज्यों की अब तक चुनावी प्लानिंग को लेकर बैठक ले चुके हैं। अब गुरुवार को राजस्थान की चुनावी रणनीति का खाका तैयार करने की बारी है। हालांकि सूत्र यह भी बता रहे हैं कि चुनावी रणनीति के तहत कुछ नेताओं को अलग से जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। गहलोत महंगाई राहत कैंप और वेलफे यर स्कीम से बने माहौल की जानकारी दे सकते हैं। चुनाव के लिहाज से हाईकमान के स्तर पर होने जा रही कांग्रेस की यह बैठक काफी अहम है।

इन नेताओं को बैठक में बुलाया

सीएम गहलोत के अलावा डोटासरा, राज्य सरकार में मंत्री शकुंतला रावत, लालचंद कटारिया, प्रताप सिंह खाचरियवास और बीडी कल्ला, स्पीकर सीपी जोशी, भंवर जितेंद्र सिंह, मोहन प्रकाश, धीरज गुर्जर, रघुवीर मीणा, रामेश्वर डूडी, हरीश चौधरी, सचिन पायलट, ममता भूपेश, परसादी मीणा, रघु शर्मा, तीनों सहप्रभारी अमृता धवन, काजी निजामुद्दीन और वीरेंद्र सिंह को इस अहम बैठक में बुलाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-अब उदयपुर के 400 साल पुराने इस मंदिर में ड्रेस कोड लागू, टी-शर्ट, शॉर्ट जींस पहनकर आए तो एंट्री नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *