डायन बताकर बहू के साथ की हैवानियत, गर्म सलाखों से दागा, दांत तोड़कर बाल काटे, फिर JCB बुलाकर…

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 22 साल की विवाहिता को डायन बताकर यातनाएं दी गईं।…

New Project 2023 07 01T133403.650 | Sach Bedhadak

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 22 साल की विवाहिता को डायन बताकर यातनाएं दी गईं। ससुराल वालों ने महिला को गर्म सलाखों से दागा। इतना ही नहीं महिला से मारपीट कर उसके दांत तोड़ दिए और बाल भी काट दिए।

आरोपियों की हैवानियत यहीं नहीं रुकी, उन्होंने महिला को जेसीबी से गड्डा खोदकर दफनाने की भी कोशिश की। बेटी के साथ हो रही बर्बरता की सूचना मिलने पर पीहर पक्ष ने बेटी को मुक्त करवाकर हॉस्पिटल में भर्ती करवाकर पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है। यह घटना भीलवाड़ा के जहाजपुर की है।

पुलिस ने बताया कि जहाजपुर निवासी एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। व्यक्ति ने शिकायत में बताया कि साल 2021 में बेटी की शादी अजमेर के सरवाड़ गांव में रहने वाले एक युवक से की थी। शादी के एक साल बाद बेटा भी हो गया था। उसके बाद से ससुराल के लोगों का व्यवहार बदलने लगा और मारपीट करना शुरू कर दिया।

बेटी को पीहर भेजना भी बंद कर दिया। पिता ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने बेटी की शादी अपनी हैसियत के अनुसार की थी। शादी में जरूरत का सामान सहित सोने-चांदी के गहने और 30 हजार रुपए नगद दिए थे। इसके बाद भी ससुराल वाले बेटी को डायन कहकर प्रताड़ित करने लगे। उसके साथ आए दिन मारपीट की जाती थी।

24 जून को पिता को सूचना मिली कि ससुराल के लोगों ने उनकी बेटी को डायन बताकर बाल काट दिए है और उसके शरीर पर गर्म डाम लगाए है। जिससे उसकी हालत काफी बिगड़ गई है। 26 जून को समाज के लोगों और सरवाड़ पुलिस के साथ बेटी के ससुराल पहुंचा। बेटी को जहाजपुर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। उसका पांच दिन से इलाज चल रहा है। इस दौरान भी अपने साथ हुए अमानवीय व्यवहार को याद कर सहम जाती है और रोना शुरू कर देती है।

इधर, बुजुर्ग पिता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि महिला की हालत में सुधार होने के बाद उसके बयान लिए जाएंगे, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

(इनपुट- जयेश पारीक)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *