अब समस्या की पर्ची लेकर नहीं भागना पड़ेगा जयपुर, भरतपुर में CM भजनलाल ने कर दी पक्की व्यवस्था

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा फिलहाल 2 दिवसीय भरतपुर दौरे पर हैं जहां मुख्यमंत्री पदभार संभालने के करीब डेढ़ महीने बाद वह…

Untitled design 5 | Sach Bedhadak

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा फिलहाल 2 दिवसीय भरतपुर दौरे पर हैं जहां मुख्यमंत्री पदभार संभालने के करीब डेढ़ महीने बाद वह सोमवार को पहली बार अपने पैतृक गांव अटारी पहुंचे. भजनलाल के पहली बार अपने गांव पहुंचने पर गांव के लोगों ने हजारों की तादाद में अपने मुख्यमंत्री का दिल खोल कर स्वागत किया. वहीं अपने दौरे के दूसरे दिन सीएम ने भरतपुर किले में बांके बिहारी जी मन्दिर में दर्शन किए. इसके साथ ही शर्मा ने मंगलवार को ट्रैफिक चौराहे पर मुख्यमंत्री जनसुनवाई केंद्र का फीता काटकर लोकार्पण किया.

वहीं सीएम ने इस दौरान जनसुनवाई कर आमजन की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को उचित निर्देश दिए. वहीं सीएम ने इस दौरान लोगों से कहा कि अब आमजन को समस्याओं के निराकरण के लिए जयपुर नहीं जाना पड़ेगा और यहां बने जनसुनवाई केंद्र में त्वरित रूप से हर समस्या का निराकरण किया जाएगा.

जयपुर भागने का झंझट अब खत्म!

वहीं मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई केन्द्र की शुरूआत करने के बाद आमजन के अभाव-अभियोग सुनकर त्वरित समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. वहीं उन्होंने अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय में नियमित रूप से भेजने के भी आदेश दिए.

बता दें कि जनसुनवाई में लोगों ने कई सरकारी योजनाओं के अलावा सामुदायिक विकास एवं मूलभूत सुविधाओं से संबंधित शिकायतें दी. इसके अलावा जनसुनवाई में आए अतिक्रमण से संबंधित मामलों की कई शिकायतें आई.

9 करोड़ रुपये के चेक का वितरण

वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री शर्मा ने भरतपुर व डीग जिले में दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना एवं राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत 600 स्वयं सहायता समूहों को 9 करोड़ रुपए की ऋण राशि के चैक वितरित किए जिससे 7200 महिलाओं को लाभ मिलेगा. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत स्ट्रीट वेंडर्स को भी लोन के चैक दिए.