Dungarpur : शादी की सालगिरह पर पत्नी की हत्या, फिर हाथ की नसें काट थाने पहुंचा पति, जानें-क्यों किया ऐसा

डूंगरपुर। शादी की सालगिरह पर लोग खुशी मनाने हैं। कुछ लोग घूमने जाते है। वहीं गुजरात के एक व्यापारी ने अपनी शादी की सालगिरह के…

Wife Murdered on wedding anniversary Dungarpur | Sach Bedhadak

डूंगरपुर। शादी की सालगिरह पर लोग खुशी मनाने हैं। कुछ लोग घूमने जाते है। वहीं गुजरात के एक व्यापारी ने अपनी शादी की सालगिरह के दिन पत्नी के साथ सुसाइड प्लान किया। सुसाइड के लिए दोनों ने एक होटल में पहुंचे। दोनों ने होटल में फंदे पर लटकर जान देने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए।

इस पर पति ने पहले पत्नी को गला दबाकर मार डाला। इसके बाद पति ने भी अपने दोनों हाथों की नसें काटकर जान देने की कोशिश की। जब वह नहीं मरा तो लहूलुहान हालत में बिछीवाड़ा थाने पहुंचा और पुलिस को पूरी कहानी बताई। पुलिस की पूछताछ में व्यक्ति ने पूरी वारदात कर्ज की वजह को लेकर बताई। दंपति बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के एक होटल में रुका था। फिलहाल, पुलिस घटना को लेकर जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह गुजरात के वडोदरा निवासी अक्षय भाई सिखलीघर (32) बिछीवाड़ा थाने पर पहुंचा। अक्षय लहूलुहान हालत में था और के दोनों हाथों की नसें कटी हुई थीं। उसकी हालत देखकर पुलिस ने उसे बिछीवाड़ा अस्पताल ले जाकर इलाज कराया। इसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की। जिसमें अक्षय ने बताया की उसकी पत्नी ज्योति बेन सिकलीगर का शव रतनपुर बॉर्डर के पास स्थित होटल रॉयल सैल्यूट के कमरा नंबर 702 में पड़ा है। इस पर पुलिस ने एक टीम को होटल के लिए रवाना कर दिया।

पुलिस की पूछताछ में अक्षय ने बताया कि वह गुजरात में एक ट्रैवल एजेंसी चलाता है, लेकिन घाटे की वजह से परिवार परेशान था। 5 फरवरी को उसकी शादी की सालगिरह थी। दोनों पति-पत्नी ने मिलकर सुसाइड का प्लान किया। इसके लिए दोनों रतनपुर बॉर्डर पर होटल में ठहरे। रात को होटल के कमरे में ही खाना मंगवाकर खा लिया। वहीं, दोनों ने शादी की सालगिरह मनाने के बाद सुसाइड करने का प्रयास किया। पत्नी ज्योति बेन ने पहले सुसाइड करने के लिए कहा।

उसने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुई। इस पर अक्षय ने पत्नी ज्योति का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने खुद के दोनों हाथों की नसें चाकू से काट ली, जिससे उसका खून बहने लगा। इसके बाद वह लहूलुहान हालत में ही थाने पर पहुंच गया। पुलिस को होटल के कमरे में ज्योति का शव लाश पलंग पर पड़ा हुआ मिला। पुलिस ने मौके से दंपति के आईडी कार्ड भी बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस ने होटल के कमरे को सील कर दिया है। बांसवाड़ा से एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। जांच के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।