CID क्राइम ब्रांच की 2 जिलों में बड़ी कार्रवाई, 007 गैंग के 5 बदमाशों सहित 10 गिरफ्तार

जयपुर/जोधपुर। प्रदेश में बदमाशों की पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान के तहत सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम…

New Project 2023 07 06T155905.137 | Sach Bedhadak

जयपुर/जोधपुर। प्रदेश में बदमाशों की पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस ने धरपकड़ अभियान चलाया हुआ है। इसी अभियान के तहत सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने जयपुर और जोधपुर कमिश्नरेट क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई करते हुए 007 गिरोह के 5 सदस्यों सहित 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन बदमाशों के कब्जे से दो देशी कट्टे, एक देशी पिस्टल, पांच जिन्दा कारतूस, 2.79 लाख रुपए और दो स्कार्पियो गाड़ी बरामद की हैं। एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि 007 गैंग के सदस्यों को दबोचने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया था जिसे यह बड़ी कामयाबी मिली है।

पहली स्पेशल टीम ने जयपुर से दबोचे बदमाश…

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि जयपुर और जोधपुर में अवैध हथियार रखने वाले बदमाशों के बारे में एएसआई दुष्यंत सिंह और हेड कांस्टेबल शाहिद अली को गोपनीय सूचना मिली थी। इसके बाद सीआईडी क्राइम ब्रांच के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव भटनागर के सुपरविजन में विशेष टीम गठित की गई। इस स्पेशल टीम ने सीएसटी जयपुर की सहायता से थाना हरमाड़ा क्षेत्र में लोहा मंडी रोड से गांव चारणवास निवासी बदमाश भवानी सिंह पुत्र वासुदेव को गिरफ्तार करके घर की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान एक अवैध देशी कट्टा मय दो कारतूस और एक अवैध देशी पिस्टल मय तीन कारतूस बरामद किये। दूसरी टीम ने जोधपुर आयुक्तालय क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए कर्बला कॉलोनी निवासी बदमाश अरबाज खान पुत्र शफी खान को गिरफ्तार कर एक अवैध देशी कट्टा बरामद किया।

जयपुर की दो होटलों से पकड़े 007 गैंग के सदस्य…

एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों की सूचना के बाद मंगलवार 4 जुलाई को क्राइम ब्रांच जयपुर और सीएसटी टीम ने सिंधी कैम्प थाना इलाके में स्थानीय पुलिस के सहयोग से होटल रूबी और होटल टर्बन स्टे में दबिश दी। होटल रूबी से मोहम्मद सफी, युसुफ, मोहम्मद इरफान और इंसाफ खान को गिरफ्तार किया। ये चारों बदमाश जोधपुर के रहने वाले हैं। गिरफ्तार किए गए बदमाश इंसाफ के पास कुल 1 लाख 63 हजार 240 रूपये व इरफान के पास कुल 1.16 लाख रुपए नकद मिले और बिना कागजात की एक स्कॉपियो मिली। इसी तरह होटल टर्बन स्टे के कमरे से 007 गैंग के अशोक मुकाम और राकेश विश्नोई, तेमड सिंह, और युधिष्ठर भादू को गिरफ्तार किया गया। ये चारों आरोपी जोधपुर की 007 गैंग के कुख्यात बदमाश हैं। आरोपी अशोक के पास बिना कागजात की स्कॉपियो मिली।

New Project 2023 07 06T160023.706 | Sach Bedhadak

अशोक मुकाम के खिलाफ 25 मुकदमें हैं दर्ज…

गिरफ्तार बदमाश अशोक मुकाम का पूर्व में 007 गैंग को ऑपरेट कर अवैध गतिविधियां संचालित करना सामने आया है। उसके खिलाफ बीकानेर रेंज के विभिन्न थानों में 25 गंभीर प्रकृति के आपराधिक मुकदमे दर्ज है। हरमाड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार बदमाश भवानी सिंह भी इसी गैंग का सदस्य है। भवानी सिंह थाना भट्टा बस्ती जयपुर में दर्ज मुकदमे में लंबे समय से फरार चल रहा था। इन 10 बदमाशों के विरुद्ध स्थानीय थानों में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस की इस टीम ने की कार्रवाई…

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि जयपुर और जोधपुर आयुक्तालय क्षेत्रों में की गई इन कार्रवाइयों में सीआईडी से एसआई दयाराम चौधरी, एएसआई दुष्यंत सिंह, हेड कांस्टेबल शाहिद अली, कॉन्स्टेबल जितेंद्र कुमार, सीएसटी जयपुर से इंस्पेक्टर राजीव यदुवंशी, एएसआई सुरेंद्र कुमार, कॉन्स्टेबल राजकुमार, राजेश कुमार, खेम सिंह, राजेंद्र कुडी व मेनेजर खान शामिल थे। संपूर्ण कार्रवाई में सीआईडी के एएसआई दुष्यंत सिंह, हेड कांस्टेबल शाहिद अली की विशेष भूमिका और कॉन्स्टेबल रविंद्र सिंह का तकनीकी सहयोग रहा।

(इनपुट-विनय पंत)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *