Rinku Singh का चयन नहीं होने पर भड़का ये दिग्गज, तिलक वर्मा को लेकर दिया ये बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम का अनाउंसमेंट कर दिया है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं…

rinku singh 8 | Sach Bedhadak

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम का अनाउंसमेंट कर दिया है। भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए कुल 15 खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और तिलक वर्मा (Tilak Verma) को पहली बार टीम के स्क्वॉड में जगह मिली है। इस टीम में 4 स्पिनर, 3 ओपनिंग बल्लेबाज, 2 विकेटकीपर और 4 तेज गेंदबाज शामिल हैं। इस क्रम में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने तिलक वर्मा के चयन पर सवाल उठाए है। आकाश चोपड़ा इस बल्लेबाज के सिलेक्शन से खुश नहीं है। लेकिन उनका मानना है कि टीम कॉम्बिनेशन के मुताबिक से वह इस स्क्वॉड में फिट नहीं बैठते। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर ने तिलक वर्मा की जगह रिंकू सिंह के सिलेक्शन पर जोर दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:- इश्क के मैदान पर भी सबसे जुदा रहे अजीत आगरकर, मुस्लिम दोस्त की बहन के सामने हो गए थे क्लीन बोल्ड

akash chopra 01 | Sach Bedhadak

Aakash Chopra ने कही ये बड़ी बात

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन के बारे में कहा, ईशान किशन व यशस्वी जायसवाल में से कोई एक बांए हाथ का बल्लेबाज ओपनिंग करता हुआ दिखाई आ सकता है। इनके साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। उसके बाद मिडिल ऑर्डर में भारत के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बैटिंग पर आयेंगे, इसके बाद मध्यक्रम में संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि टीम इंडिया में तिलक वर्मा को नंबर-3 पर खिलाने की सोच रही होगी या फिर ऐसा भी हो सकता है कि नीचे खिलाना चाहे। आपने टीम 2 विकेटकीपर बल्लेबाज चुने हैं और उनका सबसे अच्छा स्थान टॉप ऑफ द ऑर्डर ही है। अगर आप टॉप-3 में तिलक वर्मा को रखेंगे तो भी मजबूरन नीचे जाना पड़ेगा। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को आप चार नंबर से नीचे नहीं खिलाएंगे। इसके बाद हार्दिक पांड्या नंबर 5वें नंबर पर है। ऐसे में 6वें नंबर पर तिलक वर्मा का चयन ठीक नहीं होगा। यह एक बड़ा सवाल है।

Tilak verma 2 | Sach Bedhadak

तिलक वर्मा की जगह रिंकू सिंह का सिलेक्शन होता तो बेस्ट होता: आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि तिलक वर्मा को नंबर-6 की पोजिशन के लिए ठीक नहीं है। ऐसे में उनकी जगह रिंकू सिंह का चयन होता तो बेस्ट होता। क्योंकि आईपीएल में रिंकू सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था। रिंकू सिंह ने केकेआर को अपने दम पर कई मैच जिताएं है। उन्होंने आईपीएल 2023 में 150 के स्ट्राइक रेट के साथ 400 से ज्यादा रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *