चंद्रयान की लैडिंग हो गई…पर अभी तक लांच नहीं हो पाया ‘राहुलयान’, जैसलमेर में गरजे राजनाथ सिंह

जैसलमेर में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी की परिवर्तन यात्रा बदलाव का शंखनाद है.

sb 2 24 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी एक्टिव मोड में है जहां जेपी नड्‌डा और अमित शाह के बाद अब सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी की ‘परिवर्तन यात्रा’ का मोर्चा संभाला है. गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी की यात्रा का तीसरा चरण जैसलमेर के रामदेवरा से शुरू हुआ जहां सिंह ने रथ को हरी झंडी दिखाई.

वहीं इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कांग्रेस, विपक्षी गठबंधन और गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं रक्षा मंत्री ने मोदी सरकार के पिछले 9 साल के कामों को गिनाते हुए राजस्थान की जनता से बीजेपी की वापसी का आह्वान किया. सिंह ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने से अब कोई ताकत नहीं रोक सकती है.

‘राहुलयान कब होगा लांच’?

वहीं उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में भारत के वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-3 और सूर्ययान की सफल लैंडिंग कराई, पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों को गले लगाकर उनका मान और हौंसला बढ़ाया लेकिन कांग्रेस के राहुलयान की अभी तक लॉंचिंग नहीं हो पाई है जो कितने सालों से कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि तीसरे चरण में यात्रा 18 दिन में 2,574 किलोमीटर चलेगी जिस दौरान जैसलमेर, नागौर, अजमेर और जोधपुर संभाग की 51 विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा.

परिवर्तन यात्रा बदलाव का शंखनाद

सिंह ने कहा कि भारत अब विकासशील और ताकतवार भारत बन गया है, अब भारत अंतरराष्ट्रीय मंच पर कुछ बोलता है तो पूरी दुनिया सुनती है कि भारत क्या बोल रहा है. उन्होंने कहा कि रामदेवरा से निकलने वाली बीजेपी की परिवर्तन यात्रा प्रदेश में जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करेगी. कांग्रेस पिछले 5 साल से राजस्थान में है और इससे पहले वसुंधरा राजे की यहां सरकार थी, अब जनता को तय करना है कि 5 साल पहले यहां के कैसे हालात थे.

उन्होंने कहा कि भारत अब कमजोर भारत नहीं रहा है, यह ताकतवर भारत बन गया है, जहां एक भरोसे और विश्वास की नजरों से लोग भारत की ओर देख रहे हैं. वहीं सिंह ने कहा कि मोदी सरकार की जन धन योजना, कोरोना महामारी के दौरान किए काम, सड़क, हर घर नल जैसे काम और योजनाएं भी गिनवाई.

कानून व्यवस्था पर फेल राजस्थान

सिंह ने कहा कि लोगों ने मुझे कई घटनाओं की सूची दी है जहां 56 महीनों में 10 लाख से आपराधिक अधिक मामले दर्ज किए गए हैं, राजस्थान में कांग्रेस शासन के तहत 60 हजार से अधिक निर्दोष नागरिक मारे गए, महिलाओं के खिलाफ अपराध के 32 हजार मामले हुए हैं.

उन्होंने कहा कि विकास की पहली शर्त स्वस्थ कानून व्यवस्था है जिस पर राजस्थान की सरकार फेल हो गई है. ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान करप्शन के मामले में एक नंबर पर पहुंच गया है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि राजस्थान में आज स्थिति ऐसी है कि मुख्यमंत्री (राजस्थान के) ड्राइवर की सीट पर हैं, क्लच कोई और दबा रहा है और एक्सीलेटर कोई और दबा रहा है, यहां लोगों को आपस में बांटा जा रहा है.

‘सनातन धर्म देता है ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का संदेश’

वहीं तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म’ पर टिप्पणी को लेकर रक्षा मंत्री ने कहा कि वे सनातन धर्म पर हमला कर रहे हैं, डीएमके ने सनातन धर्म पर हमला किया है जो कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है लेकिन कांग्रेस इस पर चुप है. सिंह ने कहा कि मैं सीएम गहलोत से पूछना चाहता हूं उन्होंने कुछ क्यों नहीं कहा. सोनिया गांधी, राहुल गांधी या खड़गे कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं.

वे स्पष्ट क्यों नहीं करते कि वे सनातन धर्म के बारे में क्या सोचते हैं… सनातन धर्म को प्रार्थनाओं तक सीमित करके नहीं देखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का संदेश देता है और यह पूरी दुनिया को एक परिवार मानता है ऐसे में अब डीएमके नेता से पूछा जाना चाहिए कि क्या उनके पास अपने बयान के बारे में कोई स्पष्टीकरण है और इस बयान के लिए भारत गठबंधन को माफी मांगनी चाहिए अन्यथा देश माफ नहीं करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *