कर्नाटक में बजरंग दल पर बैन को लेकर राजस्थान में सियासी बवाल, कांग्रेस-भाजपा में जमकर बयानबाजी

कर्नाटक में बजरंग दल को बैन करने के कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बवाल मचा हुआ है। जबसे घोषणा पत्र जारी हुआ है तब से…

कर्नाटक में बजरंगदल पर बैन

कर्नाटक में बजरंग दल को बैन करने के कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बवाल मचा हुआ है। जबसे घोषणा पत्र जारी हुआ है तब से कांग्रेस और भाजपा के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं और शब्दों के बाण चला रहे हैं। राजेंद्र राठौड़, शेखावत, बालकनाथ के बाद अब भाजपा विधायक मदन दिलावर ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के घर पर तो आतंकवादी खाना खाने आते हैं।

कर्नाटक में बजरंग दल को बैन करने की बात पर मदन दिलावर ने कहा कि कांग्रेस पीएफआई की आड़ में बजरंग दल को बैन करना चाहती है, बजरंग बली की जय बोलने पर प्रतिबंध लगाना चाहती है। इससे सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस के हिंदू विरोधी होने का पता चलता है। कांग्रेस ने भले ही अपने घोषणापत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात लिखी है लेकिन वह इसे जमीन पर नहीं उतार पाएंगे। उन्हें आखिर में इसे हटाना ही पड़ेगा।

सीएम के घर भोजन करते हैं आतंकवादी

दिलावर ने कहा कि कान्ग्रेस तो शायद अब बजरंगबली जी से डर गई है इसलिए उन्हें हर जगह बैन करना चाहती। कांग्रेस से हम क्या उम्मीद कर सकते हैं जो बम ब्लास्ट के आरोपी आतंकवादियों को सजा तक नहीं दिला सकती। उन्हें छुड़वा देती है। मदन दिलावर ने यह भी आरोप लगाया कि आतंकवादी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर भोजन करने जाते हैं। आतंकवादियों की पैरवी कोर्ट में ना इनकी पुलिस कर सकी ना खुद सरकार कर सकी, जिसके चलते वे बरी हो गए। इतना सब कुछ होने के बाद खुद इनकी मुख्यमंत्री जनता से पूछते हैं कि मैं हिंदू नहीं हूं क्या।

 मदन दिलावर ने कहा अगर वह हिंदू होते तो हिंदू विरोधी बातें ना कर रहे होते। उनकी हिंदू विरोधी मानसिकता लोगों को पता चल रही है।  कांग्रेस को जो करना है करें इसका खामियाजा तो उन्हें कर्नाटक के चुनाव में दिखी जाएगा। वो इस कांग्रेस को कर्नाटक से बाहर फेंक देगी।

खाचरियावास ने दिया जवाब

कर्नाटक के मुद्दे पर बीजेपी के नेता राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया, सीपी जोशी, गजेंद्र सिंह सिंह शेखावत समेत कई नेता कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं जिसका जवाब भी कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने दे दिया है। खाचरियावास ने कहा कि बजरंग दल पर प्रतिबंध जैसी कोई बात नहीं है। इस मामले को बेकार में बड़ा बनाया जा रहा है। हमने तो बात उस पर की है जिस पर बीजेपी टकराव खड़ा करती है। खाचरियावास ने कहा कि मैं खुद बजरंगबली जी का भक्त हूं। कान्ग्रेस उन पर प्रतिबंध लगा रही है जो धर्म के नाम पर समाज में टकराव पैदा करते हैं। मैं खुद हनुमान चालीसा पढ़ता हूं और कांग्रेस में हूं। उन्होंने कहा कि बजरंगबली भगवान है और उन पर कांग्रेस तो क्या कोई भी पार्टी प्रतिबंध नहीं लगा सकती। बीजेपी इस मामले को जानबूझकर बड़ा बना रही है।

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस ने चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है।जिसमें उन्होंने समाज में अशांति फैलाने वाले तत्वों पर नकेल कसने के लिए PFI जैसे आतंकी संगठन और बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही है। बजरंग दल हिंदूवादी संगठन है। इसका लिंक आतंकवाद से जोड़ने को लेकर बजरंग दल, विहिप और भाजपा में आक्रोश छाया हुआ है और वो कांग्रेस को हिंदूविरोधी मानसिकता का बता रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *