चौंकाने वाला कारनामा…खुद पुलिस कर रही वाहन चोरों को एस्कॉर्ट, सीसीटीवी फुटेज से सच आया सामने

जयपुर कमिश्नरेट पुलिस अक्सर जमीनी विवादों में मिलीभगत को लेकर चर्चा में रहती है, लेकिन हाल ही में आयुक्तालय की मातहत पुलिस का एक चौंकाने वाला कारनामा सामने आया है।

Jaipur Police

(ओमप्रकाश शर्मा) : जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट पुलिस अक्सर जमीनी विवादों में मिलीभगत को लेकर चर्चा में रहती है, लेकिन हाल ही में आयुक्तालय की मातहत पुलिस का एक चौंकाने वाला कारनामा सामने आया है। खुद पुलिस वाहन चोरों को एस्कॉर्ट कर रही है। मामला सांगानेर थाने के चेतक में गश्त करते पुलिसकर्मियों का है।

खास बात यह है कि घटना के दस दिन बाद ही पुलिस ने इस वाहर चोरी के मामले में एफआर भी लगा दी। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लाजिमी हैं। इस संबंध में पीड़ित प्रतापनगर सेक्टर 7 निवासी राजेश गर्ग ने डीसीपी ज्ञानचंद यादव को शिकायत की है। शिकायत के बाद सांगानेर डीसीपी यादव ने सांगानेर एसएचओ व एसीपी को जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

सांगानेर थाने में 23 दिसंबर देर रात की घटना

पड़ताल में सामने आया कि सांगानेर थाने में राजेश गर्गने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने 23 दिसंबर की रात 10 बजे घर के बाहर कार खड़ी की थी। देर रात 2.30 बजे बाद घर के बाहर से आवाज आई। ऐसे में वे उठे और घर के बाहर आए तो कार गायब थी। तब राजेश ने पुलिस कं ट्रोल रूम को सूचना दी।

सूचना पर सांगानेर थाना पुलिस की चेतक करीब 3 बजे मौके पर पहुंची और पीड़ित से पूछा कि आपकी कार चोरी हो गई क्या? इसके बाद नाकाबंदी करा दी। फिर पुलिस टीम वहां से चली गई। पीड़ित राजेश ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में मेरी कार ही नजर आ रही है और पुलिसकर्मी उस कार को चुराकर ले जा रहे वाहन चोरों से बात भी कर रहे हैं।

पुलिस अधिकारी बोले-जांच जारी

शिकायतकर्ता राजेश गर्ग ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखने पर साफ दिख रहा है कि मेरी कार जा रही है, जाहिर है वाहन चोर ले जा रहे हैं। पुलिसकर्मी उस कार को चुराकर ले जा रहे वाहन चोरों से बात भी कर रहे हैं। इस मामले को लेकर जयपुर कमिश्नरेट ईस्ट के डीसीपी ज्ञानचंद यादव ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। एसीपी व एसएचओ को जांच करने व रिपोर्ट मांगी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में घटनाक्रम

बदमाश कॉलोनी से पीड़ित के घर से कार लेकर निकल रहे हैं। सामने कॉलोनी के बाहर चेतक की गाड़ी आई, वाहन चोरों ने कार को रोक लिया। चेतक में से दो पुलिसकर्मी नीचे उतरे। पुलिसकर्मी कार के पास में आए और वाहन चोरों से 30 सेकंड तक बात की। पुलिसकर्मी वापस जाकर गश्ती वाहन चेतक में बैठक गए। इसके बाद चेतक वाहन आगे चला और पीछे-पीछे वाहन कार चुराकर लेकर गए। यानी एक तरह से वाहन चोरों को पुलिस एस्कॉर्ट कर रही थी।

ये खबर भी पढ़ें:-‘रामजी को काल्पनिक बताने वाले किस मुंह से जाएंगे अयोध्या…’ मंत्री अविनाश गहलोत ने कसा कांग्रेस पर तंज