Jodhpur Hostage News :  परिवार को बंधक बनाने वाले CRPF जवान ने 18 घंटे बाद खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

राजस्थान के जोधपुर में CRPF जवान ने पिछले 18 घंटों से अपनी पत्नी और बेटी को बंधक बना कर रखने के बाद आखिर खुद को…

crpf jodhpur news

राजस्थान के जोधपुर में CRPF जवान ने पिछले 18 घंटों से अपनी पत्नी और बेटी को बंधक बना कर रखने के बाद आखिर खुद को गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इससे पहले वह बार-बार बालकनी में आकर बाहर हवाई फायरिंग करता रहा था। करीब 17 घंटों तक उसने न किसी से फोन पर बात की और न ही किसी अधिकारी के समझाने पर उनकी बात मानी। पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि नरेश जाट न खुद को ठोडी के नीचे गोली मार ली, जिससे उसकी मौत हो गई।

CRPF ट्रेनिंग सेंटर में मचाया हंगामा

मामला जोधपुर के कड़वड़ थाना क्षेत्र स्थित मंडलनाथ चौराहे के पास CRPF के ट्रेनिंग सेंटर का है। यहां जवान नरेश जाट ने बीती शाम खुद को सरकारी क्वार्टर में कैद कर लिया था। उसके साथ उसकी पत्नी और बेटी भी थी। वह उन्हें भी बाहर जाने नहीं दे रहा था। यही नहीं नरेश जाट ने बार-बार बालकनी में आकर फायरिंग भी की। CRPF सेंटर में गोलियों की तड़तड़ाहट सुनते ही परिसर में अफऱा-तफरी मच गई। जिसके बाद अधिकारियों और सुरक्षाबलों को क्वार्टर के बाहर तैनात किया गया था।

‘किसी भी अधिकारी पर भरोसा नहीं’

अधिकारियों ने नरेश को बाहर आकर बात करने को कहा और उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था। इसके बाद नरेश को रोकने के लिए उसके परिवारीजनों को बुलाया गया, लेकिन उनके समझाने पर भी वह बागर नहीं आया। वह सिर्फ एक ही बात बोल रहा था कि उसे किसी से बात नहीं करनी, किसी भी अधिकारी की बात नहीं माननी। वह किसी को अपने क्वार्टर के पास आने से भी रोक रहा था। जब भी कोई पास आता वह तुरंत हवाई फायर कर देता।

सिर्फ CRPF के IG से बात करने का राग अलापा

खुद को परिवार सहित बंधक बनाने वाले CRPF जवान ने सिर्फ CRPF के  IG से बात करने की बात कही थी। IG विक्रम सहगल दिल्ली में पोस्टेड हैं। नरेश की यह बात जब फोन करके विक्रम सहगल तक पहुंचाई गई, तब वे तुरंत जोधपुर के लिए रवाना हुए, लेकिन तब तक नरेश ने खुद को गोली मार ली।  

छुट्टी न मिलने से परेशान था नरेश

एक CRPF जवान की इस हरकत पर हर कोई हैरान है। बताया जा रहा है कि नरेश तीन सालों से CRPF के इस ट्रेनिंग सेंटर में तैनात है। उस इस दौरान कई छुट्टी नहीं मिली। इसलिए वह परेशान हो गया था और यह कदम उठा लिया। नरेश जाट पाली जिले के राजोला गांव का रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *