झालावाड़ में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वज्र प्रहार चलाकर 330 आरोपियों को दबोचा

झालावाड़। पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे हैं धरपकड़ अभियान (व्रज प्रहार) के तहत जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए…

New Project 2023 04 25T123246.758 | Sach Bedhadak

झालावाड़। पुलिस मुख्यालय जयपुर द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे हैं धरपकड़ अभियान (व्रज प्रहार) के तहत जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस का अभियान जारी है। झालावाड़ एसपी रिचा तोमर के आदेश पर मंगलवार सुबह से ही पुलिसकर्मियों ने अपराधियों के घरों पर पहुंचकर करीब 330 अपराधियों को हिरासत में लिया। थाने में पूछताछ के बाद सभी को छोड़ा जाएगा। झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि पुलिस मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर जिले के ऐसे अपराधी जो चोरी, लूटपाट, मारपीट, एनडीपीएस एक्ट, अवैध शराब, संपत्ति समेत अन्य अपराधों में लिप्त हैं, उन आरोपियों के घरों पर पुलिस की टीमें पहुंच रही हैं। उनको हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। जिससे अपराधों पर लगाम लगाई जा सके। मंगलवार सुबह 8 बजे तक 330 अपराधियों को थाने में लाने में सफलता प्राप्त की है और 6 इंटर लोकेशन की गहनता से जांच की जा रही है।

सुनेल पुलिस ने 47 बदमाशों को किया गिरफ्तार…

झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर के निर्देश पर सुनेल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। सुनेल थाना पुलिस ने मंगलवार सुबह 3 बजे से 8 बजे तक हार्डकोर अपराधियों, माफियाओं और अपराधिक गैंग्स के खिलाफ नियोजित तरीके से व्यापक अभियान चलाए गया।

इस व्यापक अभियान में पुलिस की 7 टीम 16 पुलिस जवानों ने अपराधियों के लगभग 55 ठिकानों पर दबिश देकर 47 बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। जिसमें एक आरोपी रईस पुत्र बाबू खा जाति मुसलमान निवासी कड़ोदिया के पास तलवार मिलने से आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया गया।

बाकी 27 लोगों को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया और 19 लोगों को पूछताछ करके आपराधिक गतिविधि में शामिल नहीं होने पर सक्त किया गया। पिड़ावा पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार के सुपरविजन में थानाधिकारी रमेश चंद्र मीणा के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

पुलिस के प्रति बढ़ा विश्वास…

पुलिस की 7 टीम 16 पुलिस जवानों ने गांव गांव में अपराधियों के लगभग 55 ठिकानों पर दबिश देकर 47 बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। इन गावों के लोगों ने पुलिस की अपराधियों के विरूद्ध की गई कार्रवाई को नजदीक से देखा गया तो पुलिस के प्रति आमजन का विश्वास का ग्राफ बढ़ा। वहीं दूसरी और अपराधियों में पुलिस का भय पैदा हुआ।

950 पुलिसकर्मियों की टीम कर रही कार्रवाई

झालावाड़ जिला मुख्यालय सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों में एसपी ऋचा तोमर, एडिशनल एसपी चिरंजीलाल मीणा, झालावाड़ डीवाईएसपी बृजमोहन मीणा, साइबर थाने की सीआई चंद्र ज्योति शर्मा सहित जिले में 900 पुलिसकर्मी इन अभियान में लगे हुए है। कार्रवाई सुबह 5 बजे से ही शुरू की गई, ऐसे में अपराधी घरों पर ही सोते हुए मिले।

(इनपुट-ओम प्रकाश शर्मा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *