गहलोत के गढ़ जोधपुर में PM मोदी, राजस्थान को दी 5 हजार करोड़ की सौगात, 2 नई ट्रेनों को भी हरी झंडी

पीएम मोदी ने सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में 5900 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी.

sach 1 8 | Sach Bedhadak

PM Narendra Modi Jodhpur Visit: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच साल बाद जोधपुर पहुंचे हैं जहां उन्होंने सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में 5900 करोड़ रुपए के निवेश से सड़क, रेलवे, एयरपोर्ट, शिक्षा और स्वास्थ्य की 18 परियोजनाओं का शिलान्यास और शुभारंभ किया. वहीं पीएम ने नए एयरपोर्ट टर्मिनल की भी आधारशिला रखी. इसके अलावा पीएम ने जोधपुर एम्स के ‘ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर’, राजस्थान सेंट्रल यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी, हॉस्टल और मैस के साथ ही आईआईटी जोधपुर के एक फेज का लोकार्पण भी किया.

इसके साथ पीएम मोदी ने दो नई ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाई जहां जैसलमेर को दिल्ली से जोड़ने वाली एक नई ट्रेन-रुणिचा एक्सप्रेस और मारवाड़ जंक्शन से काम्बली घाट चलने वाली नई हैरिटेज ट्रेन पीएम ने रवाना की.

बता दें कि पीएम मोदी विशेष विमान से सुबह करीब 11 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे जिसके बाद जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने साफा पहनाकर उनका स्वागत किया.

राजस्थान करें भविष्य का प्रतिनिधित्व – पीएम

वहीं लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हर भारतीय और विदेशों से लोग एक बार जोधपुर जरूर आना चाहते हैं जहां बीते दिनों जोधपुर में जी-20 बैठक भी हुई जिसकी तारीफ दुनिया भर के मेहमानों ने की.

उन्होंने कहा कि हर कोई रेतीले धोरों, मेहरानगढ़ किले और जसवंत थाड़ा को यहां आकर निहारना चाहता है. पीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतिनिधित्व करने वाला राजस्थान भविष्य का भी प्रतिनिधित्व करे.

एयरपोर्ट से भी बेहतर बनेंगे रेलवे स्टेशन – पीएम

पीएम ने आगे कहा कि बीकानेर से जामनगर जाने वाला कॉरिडोर इंफ्रास्ट्रक्चर का उदाहरण है और आज राजस्थान के चारों दिशाओं में रेल के क्षेत्र में तेज गति से काम किया जा रहा है जहां साढ़े 9 हजार करोड़ रुपए का पैकेज राजस्थान को दिया गया है. उन्होंने बताया कि आजादी के बाद राजस्थान में 600 किलोमीटर विद्युतीकरण किया जा चुका है.

पीएम मोदी ने कहा कि एयरपोर्ट शानदार बनाने का फैशन है क्योंकि वहां बड़े-बड़े लोग जाते हैं लेकिन गरीब रेलवे स्टेशन जाता है इसलिए मैं रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूंगा जिसमें जोधपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है.