चुनावी समर में बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज, PM मोदी नागौर-भरतपुर में तो खरगे भरेंगे वैर-तिजारा में हुंकार

राजस्थान में चुनाव प्रचार के अंतिम सप्ताह में राजनीतिक पार्टियां पूरी ताकत झोंक रही है। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों के बड़े नेता लगातार प्रदेश में जनसभाएं कर रहे हैं।

Modi-Kharge

Rajasthan Election 2023 : जयपुर। राजस्थान में चुनाव प्रचार के अंतिम सप्ताह में राजनीतिक पार्टियां पूरी ताकत झोंक रही है। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों के बड़े नेता लगातार प्रदेश में जनसभाएं कर रहे हैं। इसके साथ ही हर कोई जनमानस का ध्यान अपनी ओर करने में जुटा हुआ है। पार्टी का प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए ऐडी से चोटी तक का जोर लगाया जा रहा है। राजस्थान के चुनावी समर में आज बीजेपी-कांग्रेस सहित कई पार्टियों के दिग्गज हुंकार भरेंगे। पीएम मोदी की नागौर और भरतपुर में सभा होगी तो कांग्रेस नेता खरगे वैर-तिजारा में सभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी नागौर और भरतपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी दोपहर 12 बजे भरतपुर में चुनावी जनसभा का संबोधित करेंगे। इसके बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ कार्यक्रम है। पीएम मोदी दोनों विधानसभा क्षेत्र में एक-एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी बीकानेर के नाल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे। जहां से दोपहर 2.20 बजे हेलिकॉप्टर से नागौर जिले खरनाल जाएंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी आज भरतपुर व अलवर जिले के दौरे पर रहेंगे। खरगे भरतपुर जिले की वैर सीट और अलवर जिले के तिजारा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

यूपी व असम सीएम सहित राजे की कई सभाएं

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह 10.35 बजे आहोर, दोपहर 12.55 बजे सांचौर, दोपहर 2.45 बजे शिव और शाम 4.35 बजे सिवाना विधानसभा में चुनावी रैली में शामिल होंगे। असम के सीएम हेमंत बिस्वा शर्मा आज खैरवाड़ा, सलुम्बर और बागीदौरा में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज सुबह 10.30 बजे भीनमाल, दोपहर 12.20 बजे गुड़ामालानी, दोपहर 2.45 बजे लूणी और शाम 4.30 बजे ब्यावर में जनसभा को संबोधित करेंगी। वहीं, केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह राठौड़ दोपहर 12 बजे फतेहपुर के डाबड़ी में चुनावी हुंकार भरेंगे।

खरगे की 2 और सीएम गहलोत की चार सभाएं

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज भरतपुर व अलवर जिले के दौरे पर रहेंगे। खरगे भरतपुर जिले के वैर में दोपहर 12 बजे और अलवर के तिजारा में दोपहर 2 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वैर में सीएम अशोक गहलोत भी खरगे के साथ रहेंगे। वहीं, सीएम गहलोत वैर के अलावा दोपहर 2 बजे करौली में लाखन मीणा के समर्थन में, दोपहर 3 बजे गंगापुर सिटी में रामकेश मीणा के क्षेत्र में और शाम 4 बजे दौसा के लालसोट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

मायावती, बेनीवाल और आजाद भी चुनावी रण में

इधर, बसपा सुप्रीमो मायावती अलवर जिले के बानसूर और दौसा जिले के बांदीकुई में चुनावी सभा करेंगी। वहीं, भीलवाड़ा के गंगापुर में आरएलपी अध्यक्ष हनुमान बैनीवाल और आज़ाद समाज पार्टी सुप्रीमो चन्द्र शेखर आज़ाद दोपहर एक बजे जन सभा संबोधित करेंगे। इसके अलावा आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल आसींद में भी अपने प्रत्याशि के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस-भाजपा के लिए सिरदर्द बना तीसरा मोर्चा…कई सीटों पर बिगड़ेगा गणित