World Cup 2023 : PM मोदी व ऑस्ट्रेलियाई डिप्टी PM देखेंगे मैच

World Cup 2023 : अहमदाबाद। वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस फाइनल मैच में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीप गेस्ट होंगे।

PM Modi 6 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 : अहमदाबाद। वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को यानी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस फाइनल मैच में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीप गेस्ट होंगे। ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को भी न्योता दिया गया है। मैच देखने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव भी अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम में पहुंच सकते हैं। बता दें कि कपिल देव की कप्तानी में भारत ने साल 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। उसके बाद साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया था। इसके भारतीय खिलाड़ियों के फैमिली मेंबर्स, बीसीसीआई और आईसीसी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-IND vs AUS World Cup 2023 Final : मिचेल स्टार्क ने फाइनल से पहले भारतीय टीम को धमकी दी, कही ये

फाइनल मैच शुरू होने से सूय किरण की टीम एयर शो दिखाएंगी। इस साल 9 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई पीएम और पीएम नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे थे। उन्होंने दोनों टीमों के कप्तानों के साथ फोटो भी खिंचवाई थी। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक की। मुख्यमंत्री पटेल ने शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

पुलिस अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को मैच के सुचारू संचालन के लिए किए गए विस्तृत इंतजामों के बारे में बताया, जिसमें मैदान, टीम, अति विशिष्ट व्यक्तियों को सुरक्षा प्रदान करने और यातायात प्रबंधन की देखभाल के लिए 4,500 कर्मियों की तैनाती शामिल है। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि ‘वीआईपी’ आवाजाही के कारण आम लोगों को परेशानी न हो।

टीम इंडिया पहुंची अहमदाबाद

फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया गुरुवार को देर शाम अहमदाबाद पहुंच गई है। टीम आज यानी शुक्रवार को पहले प्रैक्टिस सेशन में शामिल होगी। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप टाइटल अपने नाम किया था। इसके अलावा 2013 में अंतिम बार ICC ट्रॉफी जीती थी।

यह खबर भी पढ़ें:-IND vs AUS WC 2023 Final : AI ने बताया भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया में से कौन जीतेगा वर्ल्ड कप का खिताब

भारत ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया

टीम इंडिया ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल के लिए अपना स्थान पक्का किया। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को हराया।

टीम इंडिया वर्ल्ड कप लीग के सभी 9 मैच जीत कर सेमीफाइनल में पहुंची थी। जबकि ऑस्ट्रेलिया पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर थी। उसे 9 लीग मुकाबलों में से 2 में हार का सामना करना पड़ा था।