IND vs AUS World Cup 2023 Final : मिचेल स्टार्क ने फाइनल से पहले भारतीय टीम को धमकी दी, कही ये बड़ी बात?

IND vs AUS World Cup 2023 Final : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड…

Michel Stac 01 | Sach Bedhadak

IND vs AUS World Cup 2023 Final : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, उनकी टीम टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना करने को लेकर उत्साहित है, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने टर्नामेंट में अभी तक अपने सभी 10 मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरूवार को साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।

यह खबर भी पढ़ें:– IND vs AUS WC 2023 Final : 20 साल बाद दुश्मन कंगारूओं से बदला लेंगे रोहित ब्रिगेड, 5 बार की चैंपियन को ऐसे देंगे शिकस्त

स्टार्क ने संवाददाताओं से कहा है कि हम टूर्नामेंट की सर्वश्रेंष्ठ टीम का सामना करना चाहते हैं। अभी तक भारत इस टूर्नामेंट में अजेय रही है और अब हम दोनों टीम का फाइनल में आमना सामना होगा। हमारी टीम ने शुरुआत में 2 हार के बाद शानदार वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई है। फाइनल में हमारा लक्ष्य यही रहेगा कि भारतीय टीम की बैटिंग लाइन को कैसे तहस-नहस किया जाए, क्योंकि भारत के पास बल्लेबाजी की लंबी खेफ है, जैसे-रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और रवींद्र जडेजा तक बैटिंग लाइन है। अगर इन खिलाड़ियों में से 2 बल्लेबाज भी टिक जाते है तो हमारा मैच जीतना मुश्किल हो जायेगा।

michel Stac 02 1 | Sach Bedhadak

स्टार्क ने आगे बढ़ते हुए कहा, हमारा सामना उस टीम से है जो किसी भी चुनौती का सामना आगे बढ़कर कर रही है और अभी तक इस टूर्नामेंट में अजेय रही है। हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लीग चरण में शुरुआती मैच खेला गया था। हालांकि यह मैच एकतरफा रहा। चेन्नई में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी, स्टार्क ने कहा, हमारी टीम ने उनके खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेला था अब हमारा उनसे सामना आखिरी मैच में होगा।

michel stac 02 | Sach Bedhadak

सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 213 रनों का टारगेट दिया था। ऑस्ट्रेलिया भले ही यह मैच जरूर जीत गई, लेकिन मैच जीतने में उनके पसीने आ गए, क्योंकि अफ्रीका के स्पिनर गेंदबाजों ने उनको जमकर पसीना बहाया है। उन्होंने कहा, हम कल हम अहमदाबाद पहुंचेंगे तो हमें पता चल जायेगा कि मैच नए विकेट पर खेला जायेगा या पुराने पर। आंकड़ों को देखे तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच 2003 में खेला गया था तब स्टार्क 13 साल के थे।

उन्होंने कहा, मैं सिर्फ इतना ही जानता हूं कि उस मैच में ऑस्ट्रेलिया जीता था। इसके अलावा उस मैच में क्या हुआ मैं नहीं जानता। मिचेल स्टार्क दोनों टीमों के कमजोर और मजबूत पक्षों से वाकिफ हैं और उनकी टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 130000 दर्शकों के सामने भारत का सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा है कि यह बहुत बड़ा अवसर है, यह विश्व कप का फाइनल है।

जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : ट्रैविस हैड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), जोश हेज़लवुड और एडम जेम्पा।