करौली के 7 गांवों को गंगापुर सिटी में शामिल किया तो भड़के ग्रामीण, युवक ने पानी की टंकी से लगाई छलांग

नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से ही करौली जिले में नदी डाह के 7 गांवों आक्रोश व्याप्त है।

Karauli District

करौली। नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से ही करौली जिले में नदी डाह के 7 गांवों आक्रोश व्याप्त है। दो दिन से ग्रामीण पानी की टंकी पर चढ़े हुए है। इसी दौरान गुरुवार दोपहर एक युवक ने पानी की टंकी से छलांग लगा दी। हालांकि, प्रशासन की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से टल गया। युवक को घायल अवस्था में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक नए जिलों का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद लपावली, मुड़िया, सिंघनिया, कटारा अजीज, कंजौली , निसूरा व भोपर ग्राम पंचायत को गंगापुर सिटी जिले में शामिल किया गया। पहले ये पंचायत करौली जिले में शामिल थी। लेकिन, ग्रामीण चाहते है कि इन्हें करौली जिले में रखा जाएं और नए जिले में शामिल नहीं किया जाएं।

टंकी से कूदा तो जाल पर गिरा

अपनी मांग को लेकर ग्रामीण बुधवार को लपावली और मुड़िया गांव में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। लेकिन, प्रशासन की समझाइश लपावली गांव में तो ग्रामीण टंकी से नीचे उतर गए। लेकिन, मुड़िया गांव में ग्रामीण रातभर पानी की टंकी पर ही बैठे रहे और अपनी मांग पर अड़े रहे। गुरुवार दोपहर पानी की टंकी पर चढ़े बुदा योगी ने अचानक नीचे छलांग लगा दी। हालांकि, उसकी जान बच गई। क्योंकि प्रशासन ने टंकी के चारों तरफ जाल बिछा रखा था। ऐसे में युवक जाल के ऊपर आकर गिरा। हालाकि, उसे मामूली चोट आई है।

अपनी मांग पर अड़े ग्रामीण

घटना के बाद पुलिस ने बताया कि एक युवक दोपहर करीब 12 बजे पानी टंकी से नीचे कूद गया और जाल पर आकर गिरा। जिससे उसके हाथ में चोट आई है। उसे घायल हालत में उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, अभी भी कई ग्रामीण पानी की टंकी पर बैठे हुए है। प्रशासनिक अधिकारी लगातार समझाइश के प्रयास में लगे हुए है। लेकिन, ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े हुए है।

ये खबर भी पढ़ें:-हिस्ट्रीशीटर मीना हत्याकांड : 36 घंटे बाद भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, धरना दे रही महिलाओं की बिगड़ी तबीयत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *