जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की बड़ी कार्रवाई, 60 लाख का सोना पकड़ा, ट्रोली बैग में छिपाकर लाया था तस्कर

राजधानी के जयपुर एयरपोर्ट में सोने की तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

image 96 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी के जयपुर एयरपोर्ट (jaipur airport) पर सोने की तस्करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों एक बार फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 60 लाख रुपए का सोना बरामद हुआ है। कस्टम अधिकारियों ने पकड़े गए आरोपी को बुधवार दोपहर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया। आरोपी ट्रोली बैग के अंदर सोना छिपाकर लाया था।

कस्टम अधिकारियों के मुताबिक बुधवार सुबह सूचना मिली कि शारजाह से आने वाली फ्लाइट से बड़ी मात्रा में सोना लाया जा रहा है। जिसके बाद टीम एक्टिव हो गई और शारजाह फ्लाइट से आने वाले यात्रियों की गहनता से तलाशी ली गई।

तलाशी के दौरान एक यात्री के पास से करीब 1 किलो सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत 60.60 लाख रुपए की बताई जा रही है। संतुष्टजनक जवाब नहीं देने पर कस्टम अधिकारियों ने गोल्ड तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। जिसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

5 दिन पहले भी पकड़ा गया था करोड़ों का सोना

हालांकि, यह पहली बार नहीं जब सोने की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। इसके पहले भी 8 सितंबर को भी कस्टम अधिकारियों ने जयपुर एयरपोर्ट पर 5.150 किलोग्राम सोना पकड़ा था। जिसकी कीमत बाजार में करीब 3.13 करोड़ रुपए थी। सोने को एक यात्री दुबई से जयपुर लेकर आया था, जो पहले भी कई बार दुबई आ-जा चुका था। इससे पहले 7 सितंबर को भी शारजाह से जयपुर आए एक यात्री के पास से 2.700 किलो सोना बरामद हुआ था। जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रुपए थी, जिसे तस्कर अंडरवियर और लोअर की वेस्ट में छिपाकर लाया था।

ये खबर भी पढ़ें:-जयपुर: जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार की खुलती परतें, विश्वकर्मा और कौशिक के लॉकर्स में मिला करोड़ों का सोना