जयपुर: जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार की खुलती परतें, विश्वकर्मा और कौशिक के लॉकर्स में मिला करोड़ों का सोना

देश की सबसे बड़ी पेयजल योजना जल जीवन मिशन में हुए घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई जारी है।

Jal Jeevan Mission Scam

Jal Jeevan Mission Scam : जयपुर। देश की सबसे बड़ी पेयजल योजना जल जीवन मिशन में हुए घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई जारी है। राजस्थान में हुए जलजीवन मिशन घोटाला माममले में दो दिन तक चली छापेमारी के 10 दिन बाद एक बार फिर ईडी ने घोटालेबाज अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। ईडी के अधिकारियों ने बुधवार को लॉकरों की तलाशी के दौरान करोड़ों रुपए का सोना बरामद किया है।

ईडी की टीम को बुधवार को साइकिल एसोसिएशन के अध्यक्ष ओपी विश्वकर्मा के 2 बैंक लॉकर और रिटायर्ड आरएएस अमिताभ कौशिक के एक बैंक लॉकर से भारी मात्रा में गोल्ड मिला है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही हैं। इधर, ईडी आज संजय बडाया, कल्याण सिंह कविया और तहसीलदार सुरेश शर्मा से पूछताछ की कर सकती है।

ओपी विश्वकर्मा के लॉकर में 8 किलो सोने के बिस्किट

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक साइकिल एसोसिएशन के अध्यक्ष ओपी विश्वकर्मा के 2 लॉकरों से सोने की बिस्किट मिले है। जब्त किए गए सोने का वजन आठ किलो है और इसकी कीमत 4 करोड़ 84 लाख रुपए बताई जा रही है।

अमिताभ कौशिक के लॉकर से 1 करोड़ का सोना बरामद

इसके अलावा ईडी की टीम ने रिटायर्ड आरएएस अधिकारी अमिताभ कौशिक के एक बैंक लॉकर से डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। जिसकी कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपए बताई जा रही है। बता दें कि पिछले 2 दिन तक चली कार्रवाई के दौरान जल जीवन मिशन से जुड़े अधिकारियों के बैंक लॉकरों सील किया था। इन लॉकरों में अब सर्च किया जा रहा है।

इससे पहले मिला था 2.32 करोड़ कैश और 64 लाख का सोना

इससे पहले ईडी के अधिकारियों ने दो सितंबर को जयपुर, अलवर, नीमराणा, बहरोड़ और शाहपुरा सहित विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की थी। दो दिन तक चली कार्रवाई के दौरान ईडी ने 2.32 करोड़ रुपए की बेहिसाब नकदी और 64 लाख रुपए की सोने की ईंट जब्त की थी। इसके अलावा हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन आदि अनेक 19 डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त किए गए थे।

ये खबर भी पढ़ें:-2.32 करोड़ कैश और 64 लाख का सोना…जल जीवन में ‘भ्रष्टाचार’ पर शिकंजा,जानें-ED रेड में क्या-क्या मिला?